Aligarh News : पुलिस मुठभेड़ में शातिर लुटेरा गिरफ्तार , घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती

UPT | पुलिस मुठभेड़ में घायल बदमाश

Oct 04, 2024 19:00

अलीगढ़ में लूट के आरोपी बदमाश को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है।

Short Highlights
  • सेल्समैन से लूट की घटना को दिया था अंजाम
  • आरोपी फरमान के पैर में लगी गोली
  • एक बदमाश हुआ फरार 
Aligarh news : अलीगढ़ में लूट के आरोपी बदमाश को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है। बदमाश फरमान पर लूट का आरोप था और पुलिस तलाश कर रही थी। आरोपी पर विभिन्न थानाओं में करीब आधा दर्जन से ज्यादा मुकदमें दर्ज हैं। 

सेल्समैन से लूट की घटना को दिया था अंजाम

 29.09. 2024 को बिजलीघर के पास से शराब सेल्समैन से मोटर साईकिल सवार बदमाशों द्वारा लूट की घटना को अंजाम दिया था, जिसके सम्बन्ध में वादी गगन कुमार गुप्ता से  छर्रा इलाके से 1.18 लाख रूपये की लूट की तहरीर पर थाने पर मुकदमा अपराध संख्या 344/2024  धारा 309(4) बीएनएस 30.09.2024 को पंजीकृत किया गया था। घटना के अनावरण हेतु गठित टीमों द्वारा आवश्यक कार्यवाही की जा रही थी ।

आरोपी फरमान के पैर में लगी गोली

वहीं शुक्रवार को मुखबिर की सूचना पर चेकिंग के दौरान पुलिस पार्टी द्वारा अभियुक्त को रोके जाने पर अभियुक्त फरमान अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर पुलिस पार्टी के ऊपर जान से मारने की नीयत से फायर कर दिया, पुलिस टीम द्वारा आत्मरक्षार्थ में फायरिंग की गई, जिसमें आरोपी फरमान के पैर में गोली लगने से घायल अवस्था में गिरफ्तार किया गया। आरोपी के कब्जे से शराब सेल्समेन से लूट के 25,200  रूपये तथा 01 मोटर साइकिल  होण्डा साइन (बिना नम्बर) व  एक तमंचा 315 बोर मय 02 जिन्दा कारतूस 315 बोर व 01 खोखा कारतूस 315 बोर नाजायज बरामद हुआ। आरोपी को उपचार हेतु  जिला अस्पताल भेजा गया। अन्य आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है । 

एक बदमाश हुआ फरार 

 अभियुक्त ने पूछताछ पर बताया कि दिनांक 29.09.24 को रात्रि 10 बजे शराब सेल्समैन से लूट की थी, जिसमें से मेरे हिस्से में आये रुपयों में से कुछ रुपये खर्च हो गये हैं तथा मेरे पास 25,200  रुपये बचे हैं । अभियुक्त फरमान का दूसरा साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गया, जिसकी तलाश हेतु गठित टीमों द्वारा दबिश दी जा रही है। क्षेत्राधिकारी छर्रा महेश कुमार ने बताया कि इलाके में लूट की घटना हुई थी, तभी से सघन तलाशी  लिया जा रहा था। इसी क्रम में शुक्रवार को गुप्ता मोड़ पर पुलिस चेकिंग कर रही थी. वहीं, पर दो अज्ञात व्यक्ति मोटरसाइकिल पर आये। जिन्हें रोकने का प्रयास किया गया। वह रुके नहीं और पुलिस पर फायर कर दिया। पुलिस ने जवाबी फायरिंग कर दी। जिसमें एक व्यक्ति के पैर में गोली लगी और दूसरा व्यक्ति भाग निकला। वहीं, पूछताछ करने में पता लगा कि उसका नाम फरमान है, जो हाथरस का रहने वाला है। घायल व्यक्ति के पास से कैश बरामद हुआ है। घायल बदमाश को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। घटना के संबंध में विधिक कार्रवाई की जा रही है। 

Also Read