Hathras News : पाइप लाइन के पाइपों की चोरी की घटना का पुलिस ने किया खुलासा, 13 अभियुक्त गिरफ्तार

UPT | पुलिस गिरफ्त में अभियुक्त

Oct 15, 2024 20:29

हाथरस जिले की कोतवाली सादाबाद क्षेत्र में हुई जल जीवन पाइप लाइन के पाइपों की चोरी की घटना का पुलिस ने आज खुलासा कर दिया है। पुलिस और...

Hathras News : यूपी के हाथरस जिले की कोतवाली सादाबाद क्षेत्र में हुई जल जीवन पाइप लाइन के पाइपों की चोरी की घटना का पुलिस ने आज खुलासा कर दिया है। पुलिस और एसओजी टीम ने खुलासा करते हुए 13 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। जिसमें 12 अभियुक्त मेवात हरियाणा और एक अभियुक्त पश्चिम बंगाल का रहने वाला है। पुलिस ने गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों के कब्जे से चोरी किये गये 146 पाइप करीब कीमत 16 लाख रुपये और घटना में प्रयुक्त एक स्विफ्ट कार, एक आयशर कैन्टर, एक ट्रक, सहित 7 मोबाइल फोन व 4024 रूपये नगद बरामद किए है।



आपको बता दें कि कोतवाली सादाबाद क्षेत्र की ग्राम पंचायत कजरौट में पानी के पाइप लाइन डालने का कार्य चल रहा है। वही गांव रामचेला के निकट सड़क किनारे लोहे के पाइप रखे हुए थे जोकि एक माह पूर्व चोरी हो गए थे। अलीगढ़ के रहने वाले ठेकदार राहुल ने सादाबाद कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। वही पुलिस इस मामले में कार्यवाही करते हुए 13 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है और उनके कब्जे से चोरी का माल भी बरामद कर लिया है।

सुख-सुविधाओं पर खर्च करते है चोरी के पैसे
वही पुलिस पूछताछ में अभियुक्तों ने अपने जुर्म का कबूल करते हुए बताया कि हम लोगों का पाइप चोरी करने वाला एक संगठित गिरोह है। हम लोगों में से कुछ लोग रैकी करते है और कुछ चोरी करते है। वही पाइपों को सस्ते दामों में बेचकर मिले हुए रुपयों से अपनी सुख-सुविधाओं पर खर्च कर लेते हैं। बरामद हुए चोरी के 112 पाइप हम लोगों ने ग्राम रमचेला जनपद हाथरस से तथा 34 पाइप पश्चिमी बंगाल से चोरी किये थे।

पश्चिम बंगाल का रहने वाला है संजीत
गिरफ्तार अभियुक्त हाकम, अब्बास और याहाया उर्फ बन्ने ने मिलकर चोरी के लिए एक गिरोह बना रखा है तथा चोरी किये गये माल को दिल्ली और हरियाणा में बेचते है। एक अभियुक्त आलम चोरी के लिए लेवर की व्यवस्था करने का काम करता है। अभियुक्त संजीत जो पश्चिम बंगाल का रहने वाला है, उसके द्वारा पाइपों के सम्बन्ध मुखबिरी की गयी तथा साथ में भी रहा था। एक ट्रक जो हाकम के नाम है तथा अभियुक्त अब्बास के नाम आईसर कैन्टर है। तथा स्विफ्ट कार हाकम के रिश्तेदार की है। वही इन्हीं गिरफ्तार अभियुक्तों द्वारा पूर्व में पश्चिम बंगाल में भी चोरी की थी। जिस सम्बन्ध में बीएनएस थाना कोतवाली कूंच विहार पश्चिम बंगाल में मुकदमा दर्ज किया गया है। वही पश्चिम बंगाल में हाकम के भाई जुनैद को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Also Read