Kasganj News : मामूली बात को लेकर कांवड़ियों और ग्रामीणों में मारपीट, मचा हड़कंप

UPT | सीसीटीवी फुटेज

Aug 18, 2024 21:16

जनपद कासगंज में कांवड़ियों और ग्रामीणों के बीच हुए विवाद के बाद मारपीट हो गई। मारपीट की घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है। कांवड़ियों पर आरोप है कि...

Kasganj News : जनपद कासगंज में कांवड़ियों और ग्रामीणों के बीच हुए विवाद के बाद मारपीट हो गई। मारपीट की घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है। कांवड़ियों पर आरोप है कि उन्होंने राहगीर को डंडा मार कर घायल कर दिया। इधर कांवड़ियों का आरोप है कि ग्रामीणों ने उनके जत्थे को घेर लिया और मारपीट की। जमकर पत्थर भी फेंके, जिससे उनके सिर में चोटें आई है। हालांकि, पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए मोर्चा संभाला और बेहद शालीनता का परिचय देते हुए दोनों ही पक्षों को शांत किया। फिर कांवड़ियों को सुरक्षित कासगंज की सीमा से बॉर्डर पार निकाला गया। इस दौरान अफरा तफरी का माहौल देखा गया।

कांवड़ियों और मोहनपुरा गांव के युवक के बीच हुई थी कहासुनी
रविवार को कांवड़ियों का एक जत्था सिकंदरा राऊ की ओर गुजर रहा था। गांव मोहनपुरा के समीप एक ग्रामीण और कांवड़िये के बीच कहासुनी हो गई। आरोप है कि कांवड़ियों ने ग्रामीण के साथ मारपीट कर दी। जिससे उसके सिर में चोट आ गई। उसके बाद राहगीर ने अपने पड़ोसी गांव मोहनी में सूचना दे दी। यहां से काफी संख्या में ग्रामीण एकत्रित हो गए और कांवड़ियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। जैसे ही घटना की जानकारी पुलिस को मिली तो पुलिस अलर्ट हो गई। घटना के बाद से ही क्षेत्र में अफरा तफरी का माहौल हो गया। 

पुलिस अधिकारी लगे रहे स्थिति संभालने में
सूचना पर सीओ सिटी विजय राणा, कोतवाली प्रभारी लोकेश भाटी, संबंधित चौकी इंचार्ज सौराज सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने पहले तो घटनाक्रम की जानकारी ली। फिर आक्रोश जता रहे ग्रामीणों को समझाया। साथ ही कांवड़ियों की सुरक्षा के मद्देनजर सुरक्षा कवच बनाया। एक तरफ ग्रामीण थे तो दूसरी ओर कांवड़ यात्री थे। पुलिस को बेहद सतर्कता बरतनी पड़ी। मोहनपुरा पुलिस चौकी से लेकर सिकंदराराऊ बॉर्डर तक कांवड़ियों को सुरक्षित निकाला गया। 

पुलिस ने कांवड़ियों को कराया जिले का बॉर्डर पार
घटना के बाद क्षेत्र में अफरा तफरी का माहौल रहा। बड़ी संख्या में गांव मोहनपुरा के ग्रामीण एकत्रित हो गए। जब तक ग्रामीण कुछ समझ पाते और कुछ जानकारी करते। तब तक दोनों ओर से जमकर मारपीट होने लगी। पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत किया। ग्रामीण भी दोनों पक्षों को समझाते रहे। बताया जा रहा है कि घटना के बाद मारपीट में घायल अनुज और संतोष निवासीगण नगला मोहनी को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जबकि कांवड़ यात्रा लेकर गुजर रहे घायल हुए लगभग आधा दर्जन कांवड़िया अपने गंतव्य की ओर निकल गए। उन्हें डर था कि कहीं कोई बड़ी घटना न हो जाए। 

Also Read