प्रधानमंत्री मोदी की देशवासियों से अपील : आप सब 22 जनवरी को अयोध्या आने का मन न बनाएं, प्राण प्रतिष्ठा के बाद दर्शन को आएं

Uttar Pradesh Times | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अयोध्या दौरा

Dec 30, 2023 18:59

यहां पीएम मोदी ने 15 हजार करोड़ से अधिक रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। यहां प्रधानमंत्री ने रोड शो में भाग लिया, जिसके बाद उन्होंने महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन किया।

Ayodhya News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अयोध्या पहुंचे। तय कार्यक्रम के तहत यहां उन्होंने रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट का उद्घाटन किया। यहां उन्होंने 15 हजार करोड़ से अधिक रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। यहां प्रधानमंत्री ने रोड शो में भाग लिया, जिसके बाद उन्होंने महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन किया। उद्घाटन के बाद मोदी जी ने रैली को संबोधित किया। जिसमें उन्होंने 22 जनवरी के बाद अयोध्या आने का आग्रह किया। 

रैली में किया आग्रह 
दरअसल, 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में बनकर तैयार हुए भव्य राम मंदिर में मुख्य प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन होना है। इसको लेकर देशभर के श्रद्धालु उत्साहित हैं। कार्यक्रम को लेकर अयोध्या में बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। कई सारे मेहमानों को भी आमंत्रित किया गया है। जिले के सभी होटल और गेस्ट हाउस पहले से ही फुल हो चुके हैं। वहीं ट्रेन और बसों के टिकट भी बुक हो चुके हैं। भीड़ को देखते हुए प्रशासन की तरफ से सारी तैयारियां की जा रही है। वहीं आज रैली में मोदी जी ने भी लोगों से प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या आने का आग्रह किया है।  

पीएम मोदी ने अयोध्या में अपने संबोधन के दौरान कहा कि मेरे सभी देशवासियों से एक प्रार्थना और भी है। हर किसी की इच्छा है कि 22 जनवरी को होने वाले आयोजन में वो भी शामिल हो, लेकिन आप भी जानते हैं कि हर किसी का आना संभव नहीं है। यहां एक साथ देशभर से लोग अयोध्या पहुंचे ये संभव नहीं है। इसलिए आप सब 22 तारीख के बाद अयोध्या आने का प्रोग्राम बनाये। उन्होंने आगे जोड़ा कि आप सब कोई ऐसा काम नहीं करें जिससे प्रभु श्री राम को किसी प्रकार की दिक्कत हो।  

यह खबर भी पढ़ें :- अयोध्या में मोदी पहुंचे दलित महिला के घर, निषादराज को दिया प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण

Also Read