मेडिकल कॉलेज विवाद में आया फैसला : बीजेपी नेता समेत पांच को सजा, 5 साल पुराने मामले में कार्रवाई

UPT | अम्बेडकरनगर जिला न्यायालय

Sep 25, 2024 15:08

अम्बेडकरनगर में एक बीजेपी नेता सहित पांच व्यक्तियों को जेल भेजा गया है। यह कार्रवाई 2018 में एक मेडिकल कॉलेज में एक कर्मचारी के साथ मारपीट और हंगामे के मामले में की गई है...

Ambedkar Nagar News : अम्बेडकरनगर में एक बीजेपी नेता सहित पांच व्यक्तियों को जेल भेजा गया है। यह कार्रवाई 2018 में एक मेडिकल कॉलेज में एक कर्मचारी के साथ मारपीट और हंगामे के मामले में की गई है। अदालत ने बीजेपी नेता श्याम बाबू गुप्ता और बजरंग दल के जिला संयोजक आलोक चौरसिया समेत अन्य आरोपियों को जेल भेजने का आदेश दिया। श्याम बाबू गुप्ता टांडा की पूर्व विधायक संजू देवी के प्रतिनिधि भी रह चुके हैं।

असलहे के साथ आए थे बीजेपी नेता
बता दें कि यह घटना 20 नवंबर 2018 की है, जब श्याम बाबू गुप्ता अपनी माता के इलाज के लिए अम्बेडकरनगर के सरकारी एलोपैथिक मेडिकल कॉलेज पहुंचे थे। रेफर किए जाने के बाद, गुप्ता और उनके समर्थकों ने मेडिकल कॉलेज में हंगामा किया और इमरजेंसी रजिस्ट्रेशन काउंटर पर तैनात लिपिक अरविंद कुमार के साथ मारपीट की। अरविंद कुमार ने इस मामले में अलीगंज थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि श्याम बाबू गुप्ता और उनके समर्थक असलहे के साथ आए थे और उन्होंने कर्मचारियों के साथ बवाल किया।



इन लोगों पर मामला दर्ज
इस मामले में पुलिस ने श्याम बाबू गुप्ता और उनके समर्थकों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया। आरोपियों में श्याम बाबू गुप्ता, बजरंग दल के जिला संयोजक आलोक चौरसिया, अंतिम पांडेय, बृजेश मौर्या, और रामहित वर्मा शामिल हैं। उन्हें जमानत के लिए कोर्ट में पेश किया गया था, लेकिन कोर्ट ने जमानत देने से इनकार करते हुए सभी को जेल भेजने का आदेश दिया।

बीजेपी से विधायक रह चुकी हैं पत्नी
बता दें कि राम बाबू की पत्नी संजू देवी बीजेपी से विधायक रह चुकी हैं। श्याम बाबू गुप्ता अक्सर विधायक के प्रतिनिधि के रूप में उनके कामकाज में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते थे। संवेदनशील माने जाने वाले टांडा नगर में श्याम बाबू हिंदूवादी गतिविधियों में सक्रिय रूप से शामिल रहते हैं। राजकीय मेडिकल कॉलेज में विवाद के दौरान उनकी भूमिका प्रमुखता से सामने आई थी, जिसके चलते अलीगंज थाने में मामला दर्ज किया गया था।

Also Read