अंबेडकरनगर से बड़ी खबर : रुहानी इलाज के नाम पर प्रसिद्ध दरगाह में युवती से रेप, आरोपी मौलाना गिरफ्तार

सोशल मीडिया | प्रतीकात्मक फोटो

Mar 09, 2024 15:33

उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर स्थित प्रसिद्ध किछौछा दरगाह में रुहानी इलाज के नाम पर मुंबई महाराष्ट्र की एक युवती को बंधक बनाकर रेप करने का मामला सामने आया है...

Ambedkarnagar News : उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर स्थित प्रसिद्ध किछौछा दरगाह में रुहानी इलाज के नाम पर मुंबई महाराष्ट्र की एक युवती को बंधक बनाकर रेप करने का मामला सामने आया है। इस मामले में पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी मौलाना के खिलाफ रेप करने और धमकी देने का मुकदमा दर्ज कर आरोपी मौलाना को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। बताया गया है कि मुंबई निवासी युवती अपने परिवार के साथ इस प्रसिद्ध किछौछा दरगाह में रुहानी इलाज कराने के लिए आई थी। 

झाड़ फूंक करने के बहाने कमरे में ले जाकर किया दुष्कर्म
जानकारी के अनुसार, महाराष्ट्री की मुंबई निवासी एक युवती अपने परिवार के साथ अंबेडकर नगर स्थित किछौछा दरगाह में रुहानी इलाज कराने के लिए आई थी। आरोप है कि दरगाह निवासी मौलाना सैय्यद मोहम्मद अशरफ बगुरुगुवार शुक्रवार देर शाम को झाड़ फूंक करने के बहाने युवती को एक कमरे में लेकर गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। बताया गया है कि पीड़िता के परिजनों ने दरवाजा भी जबरन खुलवाया। जिसके बाद पीड़ित बाहर निकली और अपने परिजनों को पूरी घटना की जानकारी दी। आरोप है कि इस पर परिजनों ने इसका विरोध किया तो आरोपी मौलाना ने जान से मारने की धमकी दी। घटना के बाद परिजनों ने बसखारी थाने पहुंचकर मौलाना के खिलाफ शिकायत की। जिसके बाद पुलिस ने तुरंत मुकदमा दर्ज किया और आरोपी की तलाश शुरू कर दी। पुलिस टीम ने कुछ देर बाद ही आरोपी मोहम्मद अशरफ को गिरफ्तार कर लिया। प्रभारी निरीक्षक के अनुसार आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

इंतेजामिया कमेटी ने घटना की निंदा की 
घटना की जानकारी होने के बाद दरगाह के इंतेजामिया कमेटी के अध्यक्ष अजीज अशरफ के नेतृत्व में एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के दौरान सभी लोगों ने युवती के साथ हुई घटना की घोर निंदा की। इस दौरान सभी ने दोषी के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की मांग की। बैठक में मुख्य रूप से सज्जादानशीन, मुतवल्ली सैय्यद मोहिउद्दीन, अशरफ, जहांगीर, अशरफ समेत अन्य लोग मौजूद रहे। अध्यक्ष का कहना है कि आरोपी मौलाना का कमेटी से कोई सम्बंध नहीं है, किसी भी अपराधिक काम के लिए कानून सजा देगा।

Also Read