बांग्लादेश हिंसा : महंत राजू दास ने की भारत के हस्तक्षेप की मांग, बोले- अधिपत्य स्थापित करना चाहिए...

UPT | महंत राजू दास

Aug 06, 2024 15:14

महंत राजू दास ने बांग्लादेश हिंसा को लेकर सोशल मीडिया पर एक विवादास्पद बयान दिया है। उन्होंने लिखा, यही वक़्त है भारत को बांग्लादेश पर अपना आधिपत्य स्थापित...

Short Highlights
  • बांग्लादेश हिंसा को लेकर भारत सरकार का गंभीर रुख 
  • पीएम मोदी ने कैबिनेट समिति की महत्वपूर्ण बैठक की
  • महंत राजू दास ने बांग्लादेश हिंसा को लेकर विवादास्पद बयान दिया
Ayodhya News : बांग्लादेश में आए राजनीतिक संकट और हिंसा की स्थिति को लेकर भारत सरकार ने गंभीर रुख अपनाया है। इस संबंध में केंद्र सरकार ने संसद भवन परिसर में एक सर्वदलीय बैठक बुलाई, जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता शामिल हुए। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इस बैठक में बांग्लादेश के हालात और भारत सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की विस्तृत जानकारी दी।

पीएम आवास पर कैबिनेट समिति की बैठक
इसी बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आधिकारिक आवास पर सुरक्षा मामलों की कैबिनेट समिति की एक महत्वपूर्ण बैठक की। इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने प्रधानमंत्री को बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ हुई अपनी बातचीत, बांग्लादेश के वर्तमान राजनीतिक हालात और वहां जारी हिंसा की स्थिति के बारे में विस्तार से जानकारी दी।



बांग्लादेश हिंसा पर बोले महंत राजू दास
वहीं, हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने बांग्लादेश हिंसा को लेकर सोशल मीडिया पर एक विवादास्पद बयान दिया है। उन्होंने लिखा, यही वक़्त है भारत को बांग्लादेश पर अपना आधिपत्य स्थापित करना चाहिए। वरना ये पाकिस्तान से भी ज्यादा दर्द देगा। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से आगे बढ़ने का आह्वान किया और कहा कि पूरा देश उनके साथ है।

ये भी पढ़ें- यूपी से निकलीं बांग्लादेश की पीएम : हिंडन एयरबेस से उड़ा शेख हसीना का प्लेन, जानें रात कहां रुकीं, अब किधर जाएंगी

भारत में हैं शेख हसीना
गौरतलब है कि बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना अपने पद से इस्तीफा देने के बाद भारत आ चुकी हैं। उनका विमान गाजियाबाद स्थित हिंडन एयरबेस पर उतरा। हालांकि, उनके अगले कदम को लेकर अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं किया गया है। क्योंकि इंग्लैंड ने उन्हें राजनीतिक शरण देने से इनकार कर दिया है। इस बीच, बांग्लादेश में नए राजनीतिक समीकरण बन रहे हैं। देश के सेना प्रमुख जनरल वाकर-उज-जमान ने एक अंतरिम सरकार बनाने की बात कही है। इस प्रस्तावित सरकार में, शेख हसीना के प्रमुख आलोचकों में से एक, नोबेल पुरस्कार विजेता मुहम्मद यूनुस को मुख्य सलाहकार की भूमिका दी जा सकती है। 

Also Read