अखिलेश यादव का योगी सरकार पर हमला : कहा- एनकाउंटर से नहीं सुधरेगी कानून व्यवस्था, सरकार छुपा रही है अपनी नाकामी

UPT | पूर्व सीएम अखिलेश यादव

Oct 17, 2024 20:20

पूर्व सीएम अखिलेश यादव का बयान सरकार नाकामी छुपाने को लेकर करा रही एनकाउंटर,एनकाउंटर से नहीं सुधरेगी कानून व्यवस्था

Barabanki News : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बहराइच में हुई हिंसा और उसके बाद हुए एनकाउंटर को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर तीखा हमला किया है। अखिलेश ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा चुकी है, और सरकार अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए एनकाउंटर का सहारा ले रही है। 

बहराइच हिंसा पर उठाए सवाल
बहराइच में हुई हिंसा पर प्रतिक्रिया देते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि यह घटना प्रदेश की भाजपा सरकार की असफलता का नतीजा है। उन्होंने सवाल उठाया कि सरकार ने इस घटना को रोकने के लिए क्या कदम उठाए थे और क्यों प्रशासनिक मशीनरी पूरी तरह से विफल रही। अखिलेश ने आरोप लगाया कि योगी सरकार की नीति डिवाइड एंड रूल की है, जिसमें समाज को विभाजित कर शासन किया जा रहा है। अखिलेश ने बहराइच हिंसा के आरोपियों पर हुए एनकाउंटर को भी सवालों के घेरे में लिया। उनका कहना है कि सरकार एनकाउंटर के नाम पर निर्दोष लोगों की हत्या कर रही है, और यह सब कुछ अपनी नाकामी को छुपाने के लिए किया जा रहा है। 
एनकाउंटर पर गंभीर आरोप
अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी में एनकाउंटर के नाम पर सरकार जातिगत और सांप्रदायिक राजनीति कर रही है। बिना नाम लिए यह समझ में आ जाता है कि एनकाउंटर में मारे गए लोग किस समुदाय से ताल्लुक रखते थे। उन्होंने कहा, "एनकाउंटर नहीं हत्याएं हो रही हैं, और योगी सरकार इसे कानून व्यवस्था के नाम पर जायज ठहरा रही है।" उन्होंने मंगेश यादव के एनकाउंटर का हवाला देते हुए आरोप लगाया कि सरकार ने इसे संतुलन दिखाने के लिए किया था। अखिलेश ने कहा कि सपा की सरकार बनने पर इन सभी एनकाउंटरों की जांच कराई जाएगी और दोषी पुलिस अधिकारियों को जेल भेजा जाएगा। 



पूर्व डीजीपी के बयान का हवाला
अखिलेश यादव ने आगे कहा कि खुद उत्तर प्रदेश पुलिस के पूर्व डीजीपी ने भी एनकाउंटर पर सवाल खड़े किए थे, जो इस बात का प्रमाण है कि सरकार किस तरह से पुलिस का दुरुपयोग कर रही है। उन्होंने कहा कि सपा की सरकार आने पर इन एनकाउंटरों की निष्पक्ष जांच होगी और दोषी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

समाजवादी पार्टी पीड़ितों को न्याय दिलवाएगी
अखिलेश यादव ने बहराइच हिंसा को बेहद दुखद बताते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी पीड़ित परिवारों को न्याय दिलाने के लिए हर संभव प्रयास करेगी। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं का समाज में कोई स्थान नहीं है, और सरकार की विफलता ने इसे और भयावह बना दिया है। 

भाजपा पर भी निशाना
अखिलेश यादव ने भाजपा नेताओं पर भी निशाना साधते हुए कहा कि वे पत्रकारों को झूठे मुकदमों में फंसा कर जेल भेज रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग कानून का दुरुपयोग कर रहे हैं और पत्रकारों की आवाज को दबाने की कोशिश कर रहे हैं। 

सपा की सरकार आने पर कानून व्यवस्था सुधरेगी
अखिलेश यादव ने 2027 में सपा की सरकार आने का विश्वास जताते हुए कहा कि उनकी सरकार आने पर प्रदेश में कानून व्यवस्था को बेहतर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी जनता को बेहतर सुविधाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है, और उनकी सरकार में पुलिस और प्रशासन की जवाबदेही तय की जाएगी। 

Also Read