Barabanki News : कड़ी सुरक्षा के बीच कल से शुरू होगा देवा मेला, 5 जोन और 13 सेक्टरों में बांटा परिसर

UPT | मेला परिसर का निरीक्षण करते पुलिस अधीक्षक।

Oct 17, 2024 13:17

जिले में शुक्रवार से दस दिवसीय देवा मेला शुरू हो रहा है। परिसर की निगरानी के लिए समूचे मेला परिसर को सीसीटीवी कैमरे से लैस किया जा रहा है। इन सीसीटीवी कैमरों से मेले की सभी गतिविधियों पर नजर रखी जाएगी। सुरक्षा...

Barabanki News : जिले में शुक्रवार से दस दिवसीय देवा मेला शुरू हो रहा है। परिसर की निगरानी के लिए समूचे मेला परिसर को सीसीटीवी कैमरे से लैस किया जा रहा है। इन सीसीटीवी कैमरों से मेले की सभी गतिविधियों पर नजर रखी जाएगी। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर भारी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी। इसका खाका तैयार कर लिया गया है।
 
ऐसी होगी सुरक्षा
सूफी संत हाजी वारिस अली शाह के पिता कुर्बान अली शाह उर्फ दादा मियां की याद में लगने वाला दस दिवसीय देवा मेला 18 अक्टूबर से शुरू हो रहा है। इसकी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस विभाग पूरी तरह मुस्तैद है। देवा कोतवाल अनिल कुमार पांडेय ने बताया कि मेला परिसर में 41 जगहों पर 121 सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं, जिससे मेला परिसर की गतिविधियों पर नजर रखी जाएगी। 

एक हजार से अधिक तैनात होंगे सुरक्षाकर्मी
समूचे मेला परिसर को 5 जोन और 13 सेक्टरों में बांटा गया है। मेले में 23 पुलिस चौकियां बनाई गई हैं। मेले के दौरान 18 निरीक्षक, 120 उपनिरीक्षक, 9 महिला उपनिरीक्षक, 500 कॉंस्टेबल, 120 महिला आरक्षी, 30 ट्रैफिक पुलिसकर्मी, 280 होमगार्ड और 5 फायर टेंडर के अलावा तीन कंपनी पीएसी की तैनाती की गई है। इसके अलावा मेले में अस्थाई पुलिस लाइन भी बनाई गई है। मेले में शोहदों और अराजक तत्वों पर खास नजर रखी जाएगी।

Also Read