Barabanki News : पुलिस ने 3 शातिर लुटेरों को किया गिरफ्तार, चार चोरी की घटनाओं का किया खुलासा

UPT | पुलिस गिरफ्त में शातिर चोर

Oct 03, 2024 18:18

बाराबंकी जिले के रामनगर थाना क्षेत्र में पुलिस ने तीन शातिर लुटेरों को गिरफ्तार कर चोरी और लूट के चार मामलों का सफलतापूर्वक खुलासा किया है...

Barabanki News : बाराबंकी जिले के रामनगर थाना क्षेत्र में पुलिस ने तीन शातिर लुटेरों को गिरफ्तार कर चोरी और लूट के चार मामलों का सफलतापूर्वक खुलासा किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 12 मोबाइल फोन, 1470 रुपये नकद और लूटपाट में इस्तेमाल की गई एक मोटरसाइकिल बरामद की है। इस बड़ी कार्रवाई के बाद पुलिस ने तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया है।

पुलिस ने 3 शातिर लुटेरों को किया गिरफ्तार
पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी लखनऊ के निवासी हैं। उनमें मोहम्मद सिराज, पुत्र शेराज, सलमान, पुत्र इसरार अहमद, और जावेद अंसारी, पुत्र अहमद अली अंसारी शामिल हैं। पुलिस को लंबे समय से इनकी तलाश थी, क्योंकि यह गिरोह क्षेत्र में लगातार चोरी और लूट की घटनाओं को अंजाम दे रहा था। पुलिस ने इन्हें रामनगर के बोहनिया तालाब के पास से गिरफ्तार किया।

चार चोरी की घटनाओं का किया खुलासा
गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के दौरान उन्होंने अपनी संलिप्तता को स्वीकार किया और खुलासा किया कि पिछले दो महीने में उन्होंने बाराबंकी के अलग-अलग इलाकों में कई लूट और चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है। आरोपियों ने बताया कि करीब दो महीने पहले रामनगर क्षेत्र में एक व्यक्ति से मोबाइल चोरी की थी। इसके बाद, 15 दिन पहले कड़कापुर के पास एक छोटे हाथी वाहन के चालक से मोबाइल और पैसे लूटे थे। हालांकि, भागते समय उनका मोबाइल रास्ते में गिर गया था। 



आरोपियों ने स्वीकार किया जुर्म
आरोपियों ने यह भी स्वीकार किया कि चार महीने पहले असंद्रा थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति से सैमसंग का मोबाइल और कुछ रुपये चुराए थे। इसके अलावा, दो महीने पहले फतेहपुर क्षेत्र में एक व्यक्ति से वनप्लस मोबाइल और कुछ रुपये चोरी किए थे। पुलिस जांच में पता चला कि सभी आरोपियों के खिलाफ पहले से ही विभिन्न थानों में मामले दर्ज हैं। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ विधिक कार्यवाही शुरू कर दी है और उन्हें जेल भेज दिया गया है। पुलिस इस गिरोह से जुड़े और भी मामलों की जांच कर रही है, ताकि इनके द्वारा किए गए अन्य अपराधों का पता लगाया जा सके।

Also Read