Barabanki News : एक दिन की कोतवाल बनीं शिवानी, मामला सुनते ही दिया एफआईआर का आदेश...

UPT | एक दिन के लिए कोतवाली प्रभारी बनीं शिवानी।

Oct 07, 2024 15:42

बाराबंकी में मिशन शक्ति फेज 5 के अंतर्गत पीएम श्री राजकीय बालिका इंटर कालेज से बालिकाओं ने जागरूकता रैली निकाली। रैली के दौरान छात्राओं ने, खासकर महिलाओं और बेटियों को जागरूक किया और सरकार की योजनाओं...

Barabanki News : बाराबंकी में मिशन शक्ति फेज 5 के अंतर्गत पीएम श्री राजकीय बालिका इंटर कालेज से बालिकाओं ने जागरूकता रैली निकाली। रैली के दौरान छात्राओं ने, खासकर महिलाओं और बेटियों को जागरूक किया और सरकार की योजनाओं की जानकारी दी।

छात्राओं ने निकाली जागरूकता रैली
मिशन शक्ति फेज 5 के अंतर्गत अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी डॉ. अखिलेश नारायण सिंह एवं अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी चिरंजीवी नाथ सिन्हा के नेतृत्व में पीएम श्री राजकीय बालिका इंटर कालेज की छात्राओं ने जागरूकता रैली निकाली। इसका समापन कोतवाली नगर में हुआ। रैली को कालेज की प्रधानाचार्या नंदिता सिंह, अध्यापिका ज्योति द्विवेदी, अनीता, वर्षा एवं अखिलेश कुमार ने गाइड किया। इसके पश्चात कोतवाली नगर में कक्षा 9 की छात्रा शिवानी ने कोतवाली के एक दिन के लिए प्रभारी निरीक्षक का पदभार संभाला। उन्होंने एक प्रकरण की सुनवाई करते हुए प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई करने के आदेश दिये। 

आगे चलकर पुलिस अधिकारी ही बनेंगी
एक दिन की प्रभारी निरीक्षक बनी छात्रा शिवानी ने बताया कि शुरू से उनका सपना पुलिस अधिकारी बनने का रहा है। आज एक दिन के लिए कोतवाली प्रभारी बनने पर उन्हें अच्छा लग रहा है। उन्हें गर्व महसूस हो रहा है। आगे चलकर वह पुलिस अधिकारी ही बनेंगी। कार्यक्रम के दौरान क्षेत्राधिकारी नगर सुमित त्रिपाठी, प्रशिक्षु क्षेत्राधिकारी गरिमा पंत, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अजय त्रिपाठी, प्रभारी महिला थाना मुन्नी सिंह, प्रधानाचार्य नंदिता सिंह एवं शिक्षिका ज्योति द्विवेदी मौजूद रहीं।

Also Read