Ballia News : पांच साल पूर्व मुस्लिम रीति रिवाज से हुई थी शादी, दहेज के लिए ससुरालीजनों ने विवाहिता को मार डाला

UPT | बलिया।

Jun 25, 2024 02:51

जनपद के उभांव थाना अंतर्गत कस्बे में दहेज के लिए ससुरालीजनों ने पहले लड़की को बेरहमी से मारा-पीटा और फिर भोजन में जहर डालकर मार डाला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए…

Ballia News : उभांव थाना क्षेत्र के कस्बे में दहेज के लिए ससुरालीजनों ने पहले लड़की को बेरहमी से मारा-पीटा और फिर भोजन में जहर डालकर मार डाला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। मायका पक्ष ने ससुरालीजनों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की।

दहेज में चार पहिया मांगने का विरोध किया था युवती ने
मृतका के परिजनों की मानें तो पांच वर्ष पूर्व गड़वार थाना क्षेत्र के विशुकिया निवासी असलम की पुत्री अमीना खातून की शादी मुस्लिम रीति-रिवाज से उभांव थाना क्षेत्र के कस्बा निवासी सैफुल्लाह अहमद के पुत्र अनवर के साथ हुई थी। शादी के दो वर्ष बाद ही दहेज को लेकर ससुरालीजन लड़की को प्रताड़ित करने लगे। इसके बाद लड़की के पिता असलम ने लड़की को प्रताड़ित होते देख जो उन लोगों की डिमांड थी उसे पूरा किया। इसके बाद ससुरालिजनों ने चार पहिया गाड़ी की मांग करने लगे। इसका लड़की ने विरोध किया तो ससुरालीजनों ने लड़की को पहले मारा- पीटा और उसके बाद भोजन में जहर डालकर मार दिया।

मृतका के मौत के बाद ससुरालीजन घर छोड़कर फरार
बता दें कि मृतका अनामिका खातून की दो छोटी-छोटी बच्चियां हैं। एक तीन वर्ष और दूसरी एक वर्ष की है। उधर मृतका के मौत के बाद ससुरालीजन घर छोड़कर फरार हैं। इस बाबत उभांव थानाध्यक्ष विपिन सिंह ने बताया कि मामले की जानकारी है और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है।

Also Read