बदायूं में बसपा सुप्रीमो : मायावती ने जनसभा में सपा-बीजेपी पर साधा निशाना, टिकट को लेकर कही ये बात

UPT | बदायूं में बसपा सुप्रीमो

Apr 29, 2024 15:06

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया मायावती ने आज बदायूं में एक जनसभा को संबोधित किया और समाजवादी पार्टी (सपा) तथा भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने दोनों दलों पर टिकट बंटवारे में पक्षपात का आरोप लगाया। जनसभा संबोधन के दौरान...

Badaun News : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया मायावती ने आज बदायूं में एक जनसभा को संबोधित किया और समाजवादी पार्टी (सपा) तथा भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने दोनों दलों पर टिकट बंटवारे में पक्षपात का आरोप लगाया। जनसभा संबोधन के दौरान मायावती का कहना था कि बसपा ही एकमात्र पार्टी है जो टिकट आवंटन में किसी भी प्रकार के भेदभाव से परहेज करती है। उन्होंने दावा किया कि पार्टी ने सभी समुदायों को समान अवसर प्रदान किया है।

सपा-बीजेपी पर बरसीं मायावती
मायावती ने सपा और बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, "जब पार्लियामेंट और विधानसभा का चुनाव होता है तो सपा का रवैया टिकट बांटने में किस प्रकार का होता है ये हिंदू भी जानते हैं, मुस्लिम भी। ज्यादातर देखने में आया है कि जहां मुस्लिम आबादी अधिक है वहां सपा हिंदुओं को टिकट देती है, और जहां हिंदू आबादी अधिक है वहां मुसलमानों को।" उन्होंने बदायूं और आंवला की ओर इशारा करते हुए आरोप लगाया कि सपा ने बदायूं में यह तय किया है कि मुस्लिम आबादी कितनी भी अधिक क्यों न हो, चुनाव सिर्फ उनके परिवार का ही लड़ेगा। जबकि आंवला में जहां मुस्लिम बहुल क्षेत्र है, बीजेपी ने भी हिंदू प्रत्याशी उतारा है।

बीएसपी के साथ धांधली का भी लगाया आरोप
मायावती ने आरोप लगाया कि सपा ने बसपा के एक मुस्लिम प्रत्याशी के खिलाफ फर्जी दस्तावेज लगाकर एक हिंदू प्रत्याशी खड़ा कर दिया ताकि बसपा का उम्मीदवार मैदान से हट जाए। हालांकि बाद में चुनाव आयोग ने बसपा प्रत्याशी के पक्ष में फैसला सुनाया। मायावती ने कहा कि जहां संभल है, जहां मुस्लिम आबादी ज्यादा है, बसपा ने मुस्लिम उम्मीदवार को मैदान में उतारा है। उन्होंने यह भी दावा किया कि बसपा टिकट आवंटन में पक्षपात नहीं करती बल्कि हर समुदाय को उचित प्रतिनिधित्व देती है।

जनसभा में उमड़ी भारी भीड़
बदायूं में आयोजित इस जनसभा में बसपा समर्थकों की भारी भीड़ उमड़ी थी। मायावती ने कहा कि इतनी बड़ी भीड़ देखकर उन्हें भरोसा हो गया है कि बसपा इस बार भी यूपी विधानसभा और लोकसभा चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करेगी। इस तरह मायावती की इस जनसभा में सपा-बीजेपी पर जमकर निशाना साधा गया। उन्होंने अपनी ही पार्टी बसपा को सभी समुदायों के लिए न्यायपूर्ण बताने की कोशिश की है।
 

Also Read