बदायूं में गृहमंत्री का कांग्रेस पर हमला : अमित शाह बोले- 'पहले यहां कट्टे बनाने की फैक्ट्रियां, अब तोपें बन रही हैं'

UPT | गृहमंत्री अमित शाह

May 02, 2024 21:36

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बदायूं में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा के लिए वोट मांगे और कहा, कि यह चुनाव नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का है। उन्होंने कहा कि यह चुनाव कश्मीर से लेकर केरल तक आतंकवाद को समाप्त करने और छत्तीसगढ़ से लेकर झारखंड तक...

Badaun News : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बदायूं में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा के लिए वोट मांगे और कहा, कि यह चुनाव नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का है। उन्होंने कहा कि यह चुनाव कश्मीर से लेकर केरल तक आतंकवाद को समाप्त करने और छत्तीसगढ़ से लेकर झारखंड तक नक्सलवाद को खत्म करने का है। इस दौरान अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। साथ ही कई मुद्दाें पर सीधे कटाक्ष भी किए।

गृहमंत्री का दावा
बदायूं में इस्लामियां इंटर कॉलेज के खेल मैदान में भाजपा उम्मीदवार दुर्विजय शाक्य के लिए जनसभा के दौरान अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर हमला किया। गृहमंत्री ने कहा कि मोदी सरकार ने 5 साल में ही अयोध्या मामले को सुलझाया और राम मंदिर का निर्माण शुरू कराया। उन्होंने कहा कि 70 साल तक सपा, बसपा और कांग्रेस इस मुद्दे को लटकाए रखा था। अखिलेश यादव और प्रियंका गांधी को भी राम मंदिर के शिलान्यास समारोह में आमंत्रित किया गया था, लेकिन वे नहीं आए क्योंकि उन्हें अपनी वोट बैंक से डर लगता है। अमित शाह ने कहा कि भाजपा वोट बैंक से नहीं डरती और उसने कई अन्य शक्तिपीठों जैसे काशी विश्वनाथ कॉरिडोर, बाबा महाकाल और सोमनाथ मंदिर के भव्य निर्माण का काम किया है। उन्होंने सपा-बसपा और कांग्रेस पर सवाल उठाया कि क्या वे ऐसा कर सकते थे?

370 पर घेरी कांग्रेस
जम्मू-कश्मीर को लेकर अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने 70 साल तक धारा 370 बनाए रखी लेकिन मोदी सरकार ने इसे समाप्त कर दिया। जब यह कानून लाया गया तो राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने विरोध किया और कहा कि वहां खून की नदियां बहेंगी लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर से संबंधित अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि पहले यहां से आतंकवादी हमले होते थे लेकिन अब वहां जन्माष्टमी जैसे जुलूस निकल रहे हैं। उन्होंने मनमोहन सिंह की पूर्व सरकार पर आतंकवादी घटनाओं का आरोप लगाया। गरीबों की बात करते हुए श्री शाह ने कहा कि इंदिरा गांधी ने गरीबी हटाओ का नारा दिया लेकिन कुछ नहीं किया। लेकिन मोदी सरकार ने 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन, 12 करोड़ घरों में शौचालय, घर और 60 करोड़ लोगों को आयुष्मान कार्ड देकर उनकी मदद की।

कोरोना टीकाकरण बोले...
कोरोना टीकाकरण पर उन्होंने अखिलेश और राहुल गांधी पर निशाना साधा और कहा कि उन्होंने लोगों को टीके नहीं लगवाने की सलाह दी क्योंकि यह मोदी का टीका था। यूपी की प्रशंसा करते हुए श्री शाह ने कहा कि पहले यहां कट्टे बनाने की फैक्ट्रियां थीं लेकिन अब तोपें बन रही हैं और वाहन चोरी की जगह वाहन निर्माण के कारखाने लग रहे हैं। अंत में उन्होंने बदायूं के मतदाताओं से दुर्विजय सिंह शाक्य के नाम के सामने कमल के बटन दबाने का आग्रह किया।

Also Read