Bareilly News : तीन लोगों की संदिग्ध हालत में मौत, परिवार में मचा कोहराम, जांच में जुटी पुलिस

UPT | हादसे के बाद रोते परिजन

Oct 07, 2024 17:47

बरेली देहात के आंवला कोतवाली थाना क्षेत्र में तीन लोगों की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। इस हादसे के बाद परिवार में कोहराम मच गया...

Bareilly News : यूपी के बरेली देहात के आंवला कोतवाली थाना क्षेत्र में तीन लोगों की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। इस हादसे के बाद परिवार में कोहराम मच गया है। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इसके साथ ही जांच पड़ताल शुरू कर दी है। मगर, तीन-तीन मौतों को लेकर इलाके में चर्चा बनी हुई है। जिसके चलते मृतकों के परिजनों को सांत्वना देने वालों की भीड़ लगी है। 



नशे की हालत में गई जान
आंवला कोतवाली थाना क्षेत्र के नगरिया देहजब्ती गांव निवासी पान सिंह (30 वर्ष) की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। मृतक के पिता चेतराम ने संदिग्ध परिस्थितियों में मौत की बात कही है। हालांकि, गांव में शराब के नशे में मौत होने की बात सामने आई है। कुछ लोगों का कहना है कि परिवार में कुछ कहासुनी हो गई थी। इसके बाद जान दे दी। आंवला कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है। मृतक पान सिंह अविवाहित था।

पिता के बाद बेटे की भी मौत
बरेली देहात के आंवला कोतवाली थाना क्षेत्र के धर्मपुर गांव निवासी सत्येंद्र (35 वर्ष) की भी संदिग्ध हालत में मौत हो गई। मृतक के पिता बिशम्भर की भी कुछ वर्ष पहले संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। सत्येंद्र के दो लड़के और एक लड़की है। गांव के लोगों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद पुलिस ने शव कब्जे में लिया। मगर, मृतक के परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया। कोतवाल कुंवर बहादुर सिंह का कहना है कि दोनों ही मामलों में जाँच की जा रही है, जो भी तथ्य निकल कर आएंगे, उसी आधार पर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस का कहना है कि दोनों ही मामलों में परिजनों ने अभी तक कोई भी तहरीर नहीं दी है, जो भी तहरीर आएगी उसके आधार पर आगे की विधिक कार्रवाई की जाएगी।

पत्नी से कहासुनी के बाद इकलौते बेटे ने दी जान 
बरेली देहात के भमोरा थाना क्षेत्र की बल्लिया चौकी क्षेत्र के रामपुर कांकर गांव निवासी एक युवक ने अपनी पत्नी से विवाद के चलते छत के कुंडे में रस्सी बांधकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इससे परिवार में कोहराम मच गया। पत्नी ने हादसे की सूचना परिजनों को दी। इसके बाद पिता ने अपने इकलौते बेटे को दरांती से रस्सी काट कर नीचे उतारा। मगर, तब तक उसकी मौत हो गई थी। चाचा की सूचना पर पहुंची पुलिस ने पिता की तहरीर पर शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने भेजा। रामपुर कांकर निवासी सेवराम ने बताया कि  वह खेती किसानी के साथ मजदूरी करता है। उसका इकलौता बेटा मुनीश कुमार (35 बर्ष) अपनी पत्नी गुडडी गौतम और चार बर्ष के बेटे नैतिक सागर के साथ अलग मकान में रहता था। मुनीश कुमार मेहनत मजदूरी से अपने घर का गुजर करता था। ग्राम प्रधान ने उसकी पत्नी गुडडी गौतम की ग्राम पंचायत साहयक के पद पर नौकरी लगवा दी थी। इसको लेकर पति-पत्नी दोनों में विवाद रहता था। रविवार को भी फोन पर बातें करने को लेकर काफी विवाद हुआ।रविवार की रात मे युवक मुनीश कुमार ने अपने घर के अंदर कमरे की छत के कुंडे मे रस्सी का फंदा डाल कर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। प्रभारी निरीक्षक प्रदीप कुमार चतुर्वेदी ने बताया कि युवक का शव कमरे में लटका था। उसके पिता ने रस्सी काट कर उतार लिया। शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर मौत का कारण स्पष्ट हो जाएगा।

Also Read