पीलीभीत-मैलानी रेलखंड पर ट्रेन सेवा शुरू : अश्विनी वैष्णव ने किया उद्घाटन, यूपी में रेल विस्तार की सराहना की

UPT | अश्विनी वैष्णव ने किया उद्घाटन

Sep 02, 2024 00:54

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हरी झंडी दिखाकर इस नई सेवा का उद्घाटन किया। इस अवसर पर  रेल मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हो रहे तीव्र विकास कार्यों की प्रशंसा की...

Short Highlights
  • पीलीभीत-मैलानी रेलखंड पर प्रतीक्षित ट्रेन सेवा का शुभारंभ
  • रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया उद्घाटन
  • जितिन प्रसाद ने भविष्य की योजनाओं पर प्रकाश डाला
Pilibhit News : रविवार को पीलीभीत-मैलानी रेलखंड पर लंबे समय से प्रतीक्षित ट्रेन सेवा का शुभारंभ हुआ। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हरी झंडी दिखाकर इस नई सेवा का उद्घाटन किया। इस अवसर पर  रेल मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हो रहे तीव्र विकास कार्यों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में रेल नेटवर्क का विस्तार स्विट्जरलैंड से भी अधिक हो गया है, जहां 10,000 किलोमीटर के दायरे में रेल पटरियां बिछाई गई हैं।

अन्य बड़े शहरों से भी जोड़ने का प्रयास- जितिन प्रसाद
इस दौरान, केंद्रीय राज्य मंत्री जितिन प्रसाद ने भविष्य की योजनाओं पर प्रकाश डाला। उन्होंने घोषणा की कि यह केवल एक शुरुआत है और आगे चलकर पीलीभीत को बनारस, अयोध्या और अमृतसर जैसे महत्वपूर्ण शहरों से सीधे जोड़ने के प्रयास किए जाएंगे। जितिन प्रसाद ने इस उपलब्धि को भाजपा सरकार की जनता के प्रति प्रतिबद्धता का प्रमाण बताया और कहा कि रेलवे स्टेशनों के कायाकल्प को भी प्राथमिकता दी जा रही है।
जनता की प्रशंसा
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर काम करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई। उन्होंने जितिन प्रसाद को पीलीभीत का सांसद चुनने के लिए जनता की प्रशंसा की, जिन्होंने क्षेत्रीय विधायक बाबूराम पासवान के साथ मिलकर इस परियोजना को साकार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। बताया कि सहयोग इस नई रेल सेवा के शुरू होने में काफी सहायक रहा।

आगे भी किए जाएंगे बेहतर काम- रेल मंत्री
गौरतलबै है कि इस नई रेल सेवा के शुरू होने से पीलीभीत और आसपास के क्षेत्रों के लोगों को बेहतर कनेक्टिविटी मिलेगी। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि क्षेत्रिय जनप्रतिनिधियों के मिलकर रेलवे के लिए बेहतर काम किए जाएंगे। साथ ही पीलीभीत को देश के विभिन्न हिस्सों से जोड़ने का प्रयास जारी रखा जाएगा।

ये भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद का पीलीभीत दौरा : विकास योजनाओं और जन समस्याओं पर दिया ध्यान, मॉडल जिला बनाने का संकल्प

Also Read