चुनाव से पहले सपा को बड़ा झटका :  शाहजहांपुर में टिकट कटने से नाराज प्रत्याशी ने थामा बीजेपी का दामन

UPT | राजेश कश्यप और ज्योत्सना गोंड

May 04, 2024 12:18

4 मई को सपा नेता राजेश कश्यप बीजेपी में शामिल हो गए हैं। राजेश कश्यप ने शाहजहांपुर सीट से सपा के प्रत्याशी के रुप में पर्चा भरा था। लेकिन अंतिम समय पार्टी ने ज्योत्सना गोंड को प्रत्याशी बनाया दिया।

Shahjahanpur News : चुनाव से पहले शाहजहांपुर में समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, आज यानी 4 मई को सपा नेता राजेश कश्यप बीजेपी में शामिल हो गए हैं। उनके साथ खुटार नगर पंचायत अध्यक्ष मैना देवी भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं। बता दें कि राजेश कश्यप ने शाहजहांपुर सीट से सपा के प्रत्याशी के रुप में पर्चा भरा था। लेकिन अंतिम समय पार्टी ने ज्योत्सना गोंड को प्रत्याशी बनाया दिया। जिसके बाद राजेश कश्यप प्रत्याशी बदलने से नाराज थे। सुबह 9:00 बजे सपा नेता राजेश कश्यप अपने समर्थकों के साथ वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना के कार्यालय पहुंचे। और वहीं वित्त मंत्री ने सभी को बीजेपी की सदस्यता दिलवाई।

सपा से जताई नाराजगी
शाहजहांपुर सीट से सपा के प्रत्याशी के रुप में नामांकन के बाद टिकट करने से राजेश कश्यप पार्टी से नाराज चल रहे थे। जिसके बाद आज उन्होंने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए बीजेपी का दामन थाम लिया है। सुरेश कुमार खन्ना ने सभी को माला पहनकर सदस्यता दिलवाई और उन्हें बधाई दी। वित्त मंत्री ने सभी से लोकसभा प्रत्याशी अरुण सागर और ददरौल विधानसभा उपचुनाव प्रत्याशी अरविंद सिंह को जीताने की अपील की है।

इस कारण से कटा था टिकट
बता दें कि सपा प्रत्याशी प्रत्याशी राजेश कश्यप का नामांकन खारिज हो गया था। जानकारी के मुताबिक उनके द्वारा चुनाव लड़ने के लिए दिए गए जाति प्रमाण पत्र को जांच में सही नहीं पाया गया। जिसके बाद ज्योत्सना गौड़ सपा के सिंबल पर चुनाव लड़ेंगी। ज्योत्सना गौड़ सपा के एमएलसी और समाजवादी पार्टी के पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ प्रदेश अध्यक्ष राजपाल कश्यप की भांजी हैं जो हरदोई के मझरेता की रहने वाली हैं। 

Also Read