हिस्ट्रीशीटर ने अफसर की कुर्सी पर बैठकर खिंचवाई फोटो : सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल होते ही मचा हंगामा, एक्सईएन बोले- एसी ठीक कराने का काम करता है युवक

UPT | बस्ती में एक्सईएन की कुर्सी पर बैठा हिस्ट्रीशीटर।

Oct 05, 2024 23:17

बस्ती जिले में पीडब्ल्यूडी (लोक निर्माण विभाग) के अधिशासी अभियंता के कार्यालय में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। मुंडेरवा थाने के हिस्ट्रीशीटर शमसुद्दीन ने अधिशासी अभियंता की कुर्सी पर बैठकर फोटो खिंचवाई और उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया।

Basti News : उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में पीडब्ल्यूडी (लोक निर्माण विभाग) के अधिशासी अभियंता के
कार्यालय में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। मुंडेरवा थाने के हिस्ट्रीशीटर शमसुद्दीन ने अधिशासी अभियंता की कुर्सी पर बैठकर फोटो खिंचवाई और उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। इस फोटो के वायरल होते ही पूरे महकमे में हड़कंप मच गया। हालांकि, इस वायरल पोस्ट की सत्यता की पुष्टि नहीं हो पाई है, लेकिन इसके बाद विभाग ने तुरंत कार्रवाई करते हुए चौकीदार को निलंबित कर दिया है। 

एसी मरम्मत के बहाने किया कुर्सी पर कब्जा
मुंडेरवा थाना क्षेत्र के रामपुर रेवली निवासी शमसुद्दीन लंबे समय से लोक निर्माण विभाग के विभिन्न कार्यालयों में एसी मरम्मत का काम करता रहा है। शुक्रवार को भी वह बस्ती के पीडब्ल्यूडी अधिशासी अभियंता के कार्यालय में एसी ठीक करने पहुंचा। अधिकारी उस वक्त अपने कार्यालय में मौजूद थे, लेकिन काम की वजह से उन्होंने शमसुद्दीन को शाम को आने के लिए कहा, जब कार्यालय बंद हो जाए। शाम को करीब छह बजे, शमसुद्दीन वहां पहुंचा और चौकीदार की मौजूदगी में एसी की मरम्मत करने लगा। मरम्मत के दौरान चौकीदार किसी काम से थोड़ी देर के लिए बाहर चला गया। तभी शमसुद्दीन ने मौका पाकर अधिशासी अभियंता की कुर्सी पर बैठकर फोटो
खिंचवाई।

फोटो वायरल होने से मचा हड़कंप
शमसुद्दीन के एक साथी ने इस पूरे घटनाक्रम के दौरान उसकी फोटो खींची और उसे फेसबुक पर पोस्ट कर दिया। देखते ही देखते यह पोस्ट वायरल हो गई। जब यह मामला अधिशासी अभियंता अवधेश कुमार तक पहुंचा, तो उन्होंने तुरंत इस पर संज्ञान लिया। उन्होंने बताया कि एसी ठीक करने का काम दिन में चल रहे अन्य कार्यों के कारण रात में किया जाना था। लेकिन शमसुद्दीन द्वारा कुर्सी पर बैठकर फोटो खिंचवाना अनुचित और गैरकानूनी है। 

चौकीदार पर गिरी गाज, आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज
फोटो वायरल होने के बाद जब जांच की गई, तो यह पाया गया कि ड्यूटी पर तैनात चौकीदार बनवारी लाल की लापरवाही के चलते यह घटना हुई है। इसके चलते चौकीदार को तुरंत निलंबित कर दिया गया। साथ ही, आरोपी शमसुद्दीन के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी गई है। इस घटना के बाद से विभाग में सुरक्षा और अनुशासन को लेकर सवाल उठने लगे हैं। अधिकारी अब इस तरह की लापरवाहियों से निपटने के लिए कड़े कदम उठाने की योजना बना रहे हैं। 

Also Read