चित्रकूट में पत्थर की खदान में हादसा : जेसीबी ऑपरेटर की मौत, कई के दबे होने की आशंका

UPT | चित्रकूट में पत्थर की खदान में हादसा

Jul 28, 2024 13:37

चित्रकूट में भरतकूप थाना क्षेत्र के भौरा पत्थर खदान में रविवार को एक जेसीबी ऑपरेटर पत्थर तोड़कर डम्पर ट्रक में लोड कर रहा था, तभी अचानक पहाड़ ढह गया और वह मलबे के नीचे दब गया।

Chitrakoot News : चित्रकूट जिले में पत्थर की खदान में पहाड़ धसने से एक जेसीबी ऑपरेटर की मौत हो गई है और कई लोगों के फंसे होने की आशंका पर बचाव अभियान शुरू किया गया है। सूचना मिलने के बाद डीएम और एसपी पूरी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए हैं।

भौरा पत्थर खदान में हुआ हादसा
मामला भरतकूप थाना क्षेत्र के भौरा पत्थर खदान का है, जहां रविवार सुबह 4 बजे पत्थर खदान में पहाड़ धसने से कई लोगों के दबे होने की आशंका जाहिर की गई थी। जिसके बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने जांच शुरू की तो पता चला की खदान में पत्थर की तुड़ाई का काम चल रहा है। एक जेसीबी ऑपरेटर जेसीबी के माध्यम से पत्थर को तोड़कर डम्पर ट्रक में लोड कर रहा था, तभी अचानक पहाड़ के धसने से जेसीबी ऑपरेटर मलबे में दब गया है और डंफर ट्रक जेसीबी भी मलबे में गए हैं। जिसकी सूचना पर जेसीबी ऑपरेटर के शव को निकालने का काम किया जा रहा है। 

मृतक युवक का नाम रामकेश निषाद बताया जा रहा है जो बांदा जिले के अतर्रा का रहने वाला है। मृतक के परिजनों ने बताया कि बारिश के बाद भी खदान संचालित की जा रही थी, जिसके चलते पत्थर की खदान धसने से यह हादसा हुआ है।

खदान मालिक ने प्रशासन को नहीं दी सूचना 
घटना को दबाने के लिए खदान मालिक ने खुद ही मलबा हटाना शुरू कर दिया और  प्रशासन को कोई सूचना नहीं दी गई। ऐसे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है। घटना के कई घंटे बीत जाने के बाद भी प्रशासन अभी तक बचाव अभियान शुरू नहीं कर पाया है। वहीं इस मामले में जिलाधिकारी शिवशरण अप्पा जी एन का कहना है कि पहाड़ धसने से एक ऑपरेटर के दबे होने की सूचना मिली है जिसका रेस्क्यू किया जा रहा है। पहाड़ किन कारणों से धंसा है इसकी जांच की जाएगी।

Also Read