Chitrakoot News : त्योहारों पर सुरक्षा के लिए प्रशासन अलर्ट, पीस कमेटी की बैठक में इन मुद्दों पर चर्चा...

UPT | त्योहारों के मद्देनजर पीस कमेटी के साथ बैठक करते डीएम और एसपी।

Oct 01, 2024 16:12

चित्रकूट में नवरात्रि, दशहरा और अमावस्या पर्व के मद्देनज़र कलेक्ट्रेट सभागार में पीस कमेटी की महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता जिलाधिकारी शिव शरणप्पा जीएन और पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार...

Chitrakoot News : चित्रकूट में नवरात्रि, दशहरा और अमावस्या पर्व के मद्देनज़र कलेक्ट्रेट सभागार में पीस कमेटी की महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता जिलाधिकारी शिव शरणप्पा जीएन और पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने की। बैठक में अधिकारियों ने त्योहारों के दौरान शहर और ग्रामीण इलाकों में कानून व्यवस्था और जनसुविधाओं के समुचित प्रबंधों पर चर्चा की। 

डीएम ने अफसरों को चेताया
जिलाधिकारी ने बिजली और जलापूर्ति से संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि त्योहारों के दौरान कोई भी बाधा न आए। उन्होंने बिजली विभाग से कहा कि यदि कहीं तार लटके हुए हों, तो उन्हें तुरंत ठीक कराएं। जल विभाग को ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में टैंकरों के माध्यम से जलापूर्ति की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए। इसके अलावा सफाई और कूड़े के निस्तारण पर भी विशेष ध्यान देने को कहा गया।

मूर्तिकारों के रिकॉर्ड रखने के निर्देश 
पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने सुरक्षा की दृष्टि से बड़े पंडालों में सीसीटीवी कैमरे लगाने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि महिलाओं, बच्चों और पुरुषों के लिए अलग-अलग लाइन की व्यवस्था की जाए। इसके साथ ही मूर्ति विसर्जन को लेकर सख्त निर्देश जारी किए गए हैं कि विसर्जन के दौरान साउंड सिस्टम की सीमा का पालन हो और कोई भी फूहड़ गाना न बजे। पुलिस ने आयोजकों को निर्देश दिया कि सभी मूर्तिकारों का रिकॉर्ड रखा जाए और उनके आधार कार्ड की जांच की जाए।

धर्म गुरुओं से प्रशासन की अपील 
बैठक में उपस्थित अधिकारियों ने सभी धर्मगुरुओं और क्षेत्रीय प्रतिनिधियों से अपील की कि वे इन त्योहारों को आपसी सौहार्द और भाईचारे के साथ मनाएं। किसी भी प्रकार की समस्या या विवाद की स्थिति में तुरंत प्रशासन को सूचित करें। इस मौके पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी, विद्युत विभाग, जल निगम, जिला पंचायत अधिकारी समेत कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी और पीस कमेटी के सदस्य उपस्थित रहे।

Also Read