Chitrakoot News : चित्रकूट में भीषण बिजली कटौती से जूझ रहे पाठा के दो दर्जन गांव

UPT | चित्रकूट।

Jun 08, 2024 21:51

टिकरिया गांव के श्याम लाल ने बताया कि पांच से सात घंटे बिजली की आपूर्ति आए दिन बंद रहती है। गिदुरा गांव के रोहित तिवारी ने बताया कि बिजली आने व जाने का कोई समय नहीं है। कैंदाला गांव के सूरज प्रसाद ने बताया कि दो दिन पहले आंधी आने से बिजली की तार टूट गई थी।

Chitrakoot News : चित्रकूट में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिजली आपूर्ति सुधारे जाने के निर्देश दिए हैं। इसके बावजूद इसका असर मानिकपुर क्षेत्र के गांवों में देखने को नहीं मिल रहा। भीषण गर्मी में जंगली इलाके से सटे लगभग 25 गांवों में बिजली की कटौती उपभोक्तओं पर भारी पड़ रही है। बिजली की ऑख मिचौली से रातों की नींद हराम है। मानिकपुर क्षेत्र के टिकरिया, गिदुरहा, रानीपुर, किहुनिया, डोडा माफी, हर्दी डांडी, रामपुर कल्याणगढ़, कोटा कैंदाला, चूल्ही, अगरहुणा, देशाह, माराचंद्रा आदि गांवों मेें बिजली की कटौती बनी रहती है।

टिकरिया गांव के श्याम लाल ने बताया कि पांच से सात घंटे बिजली की आपूर्ति आए दिन बंद रहती है। गिदुरा गांव के रोहित तिवारी ने बताया कि बिजली आने व जाने का कोई समय नहीं है। कैंदाला गांव के सूरज प्रसाद ने बताया कि दो दिन पहले आंधी आने से बिजली की तार टूट गई थी। चार घंटे से अधिक बिजली की आपूर्ति बंद थी। बताया कि बिजली की कटौती के कारण नलकूप भी नहीं चल पाते। इससे पानी की सप्लाई में भी समस्या होती है। बिजली विभाग के अधिशाषी अभियंता दीपक कुमार सिंह ने बताया कि बिजली की व्यवस्था सुधार ली गई है। यदि केबल में फाल्ट होता है तो उस कैबिल को तत्काल बदलने का कार्य किया जाता है।

Also Read