Chitrakoot News : गर्मी और लू से हाहाकार, आठ लोगों की मौत, पढ़िये पूरी डिटेल...

UPT | चित्रकूट में गर्मी और लू से हाहाकार।

Jun 17, 2024 09:35

चित्रकूट भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है। अलग-अलग जगह से आठ लोग हालत खराब होने पर जिला अस्पताल लाए गए। जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शवों का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए...

Chitrakoot News : चित्रकूट भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है। अलग-अलग जगह से आठ लोग हालत खराब होने पर जिला अस्पताल लाए गए। जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शवों का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना से परिजनों में शोक छा गया।

सफाईकर्मी की अचानक उखड़ गईं सांसें
कोतवाली कर्वी अंतर्गत लक्ष्मणपुरी निवासी रमेश चंद्र वाल्मीकि ने बताया कि उनका छोटा भाई राजा (30) नगर पालिका परिषद कर्वी में सफाईकर्मी था। ड्यूटी कलक्ट्रेट में लगी थी। शनिवार की दोपहर को वह ड्यूटी के बाद घर आया। अचानक उसकी तबियत खराब होने लगी तो परिजनों ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने बताया कि लू लगने की वजह से उसकी मौत हुई है। मृतक तीन भाइयों व तीन बहनों में सबसे छोटा था। पत्नी सीमा देवी की पहले ही मौत हो चुकी थी। परिजनों ने बताया कि घटना के बाद लेखपाल महेंद्र सिंह व मुंशी तीरथ प्रसाद आए थे। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

धर्मनगरी में श्रद्धालु ने दम तोड़ा
मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले के माधवपुरा निवासी जगदीश (50) धर्मनगरी आए थे। रविवार की सुबह रोडवेज बस स्टैंड बेड़ी पुलिया के पास अचानक तबियत बिगड़ने लगी और बेहोश होकर गिर पड़े। अन्य यात्रियों ने एंबुलेंस को फोन किया। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां पर डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। भरतकूप थाना क्षेत्र के गोंडा निवासी मुकेश रैदास ने बताया कि बाबा बचौना (70) ट्रक चालक थे। रविवार की दोपहर को वह भरतकूप कस्बे में अचानक तबियत बिगड़ गई और वह बेहोश होकर गिर पड़े। राहगीरों ने इसकी सूचना परिजनों को दी। परिजनों ने उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया। परिजनों ने बताया कि बाबा की लू लगने से हालत खराब हो गई थी।

अंतिम संस्कार में जा रहे भइयन की मौत
इसी तरह राजापुर थाना क्षेत्र के रगौली गांव निवासी भइयन पुत्र छत्रपाल निषाद (26) अपनी पत्नी को लेकर मामा सइका के यहां अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए बाइक से रायपुर जा रहा था। राजापुर कस्बे में अचानक तबियत बिगड़ गई और गश खाकर गिर गया। यह जानकारी पत्नी ने परिजनों को दी। आनन फानन परिजन सीएचसी ले गए। जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया। बताया गया कि रायपुर निवासी मामा सइका भैंस चराकर घर आए थे। अचानक उनकी हालत खराब होने के बाद मौत हो गई। जिसके अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए भइयन गया था। 

बुखार, पेट दर्द से दो वृद्ध, एक महिला की मौत
जिला अस्पताल में बुखार, पेट दर्द व डायरिया से ग्रसित मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। ​​​बुखार व पेट दर्द के चलते तीन लोगों की मौत हो गई। पुलिस को बताए बिना परिजन शव को पने घर ले गए। रविवार को नौ मरीज भर्ती हुए। रैपुरा थाना क्षेत्र के भौंरी निवासी रामनिरंजन (80) को बुखार व पेट दर्द के चलते परिजन जिला अस्पताल ला रहे थे। रास्ते में उसकी मौत हो गई। जिला अस्पताल में डाक्टर ने मौत की पुष्टि की। कर्वी कोतवाली अंतर्गत खरौंध के बड़ातीर निवासी रामनारायण (85) को उनका बेटा शिवकुमार बुखार व पेट दर्द के चलते जिला अस्पताल ला रहे थे। लेकिन, रास्ते में रामनारायण की मौत हो गई। जिला अस्पताल में डाक्टर ने इसकी पुष्टि की। कर्वी कोतवाली अंतर्गत ट्रैफिक चौराहा निवासी अनिल जायसवाल (58) को रविवार की सुबह बुखार व पेटदर्द के चलते पत्नी संगीता देवी जिला अस्पताल ले जा रही थीं। रास्ते में उनकी मौत हो चुकी थी। जिला अस्पताल में डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

Also Read