Chitrakoot News : एक दिन के लिए डीएम बनी प्रियांशी पांडेय, आम जनता की सुनीं समस्याएं

UPT | एक दिन के लिए डीएम बनी प्रियांशी पांडेय

Oct 07, 2024 22:24

जिलाधिकारी शिवशरणप्पा जी एन ने बताया कि मिशन शक्ति का उद्देश्य छात्राओं को सशक्त और आत्मनिर्भर बनाना है। इसके तहत विभिन्न सरकारी पदों...

Chitrakoot News : चित्रकूट मिशन शक्ति अभियान के तहत आज सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में राजकीय बालिका इंटर कॉलेज, कर्वी की 12वीं कक्षा की छात्रा प्रियांशी पांडेय ने एक दिन की जिलाधिकारी की जिम्मेदारी संभाली। जनसुनवाई के दौरान उन्होंने आम जनता की समस्याएं सुनीं और अधिकारियों को त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए।

छात्राओं को सशक्त और आत्मनिर्भर बनाना जिलाधिकारी शिवशरणप्पा जी एन ने बताया कि मिशन शक्ति का उद्देश्य छात्राओं को सशक्त और आत्मनिर्भर बनाना है। इसके तहत विभिन्न सरकारी पदों पर छात्राओं को एक दिन के लिए अधिकारी बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा, "यह अभियान मुख्यमंत्री के निर्देश पर पूरे प्रदेश में चलाया जा रहा है ताकि बेटियों को प्रशासनिक कार्यों की जानकारी मिल सके और उनमें आत्मविश्वास बढ़े।"
डीएम प्रियांशी ने अधिकारियों को किया निर्देशित जनसुनवाई के इस मौके पर उप जिलाधिकारी मोहम्मद जसीम, जिला विद्यालय निरीक्षक संतोष कुमार मिश्रा, और जिला प्रोबेशन अधिकारी पंकज कुमार मिश्रा भी उपस्थित थे। इस दौरान कई समस्याग्रस्त लोग अपनी शिकायतें लेकर पहुंचे, जिनका डीएम प्रियांशी ने गंभीरता से संज्ञान लिया और निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। मिशन शक्ति के इस कार्यक्रम ने जिले में छात्राओं को एक नई दिशा दी है और उनके अंदर नेतृत्व क्षमता को और निखारने का काम किया है।

Also Read