हमीरपुर में मानवता शर्मसार : खेत में मवेशी घुसने को लेकर हुआ विवाद, दबंगों ने पीट-पीटकर की किसान की हत्या

UPT | मौके पर पहुंची पुलिस

Aug 13, 2024 01:25

हमीरपुर में एक बार फिर मानवता शर्मसार हो गई। हमीरपुर के कुरारा में सोमवार को दिनदहाड़े बीच गांव में किसान का कत्ल हुआ। किसान की गलती बस यही थी कि खेत में...

Hamirpur News : हमीरपुर में एक बार फिर मानवता शर्मसार हो गई। हमीरपुर के कुरारा में सोमवार को दिनदहाड़े बीच गांव में किसान का कत्ल हुआ। किसान की गलती बस यही थी कि खेत में मवेशी चली गई थी, इसके बाद दबंगों ने गाली-गलौज करते मारपीट पर उतारू हो गए। दबंग ने बेटों के साथ किसान को लाठियों से पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया।

क्या है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक, पतारा के 40 वर्षीय छोटेलाल प्रजापति का गांव के ही अतर सिंह से खेत में मवेशी घुसने को लेकर विवाद चल रहा था। रविवार को दोनों पक्षों में जमकर मारपीट भी हुई, जिसकी सूचना छोटेलाल ने डायल-112 पर पुलिस को दी थी। परिजनों के मुताबिक पुलिस पहुंची लेकिन बिना कार्रवाई के लौट गई थी। सोमवार दोपहर अतर ने अपने दो बेटों के साथ छोटेलाल को खेत में घेर लिया। उसे लाठी- डंडों से मरणासन्न कर दिया। वह खेत पर ही गिर पड़ा। दबंगों ने उसे अधमरी हालत में कार में लादा और गांव के बीच लाकर सड़क पर फेंक दिया। दबंग पिता-पुत्र वहीं लाठियां टेक कर खड़े हो गए।

मौके पर पहुंचीं एसपी दीक्षा शर्मा
घहालांकि, कुछ देर में छोटेलाल होश में आया और तड़पते हुए वहां पर मौजूद लोगों से पानी मांगने लगा, लेकिन दबंगों ने धमकी देकर डरा दिया, कहा कि अगर किसी ने पानी पिलाया तो उस इससे भी बुरा हश्र करेंगे। दबंग के बात सुनकर लोग सहम गए और किसी ने पानी नहीं दिया। कुछ ही देर में छोटेलाल ने दम तोड़ दिया। सूचना पर कुरारा पुलिस के साथ सीओ सदर राजेश कमल, डॉग स्क्वाड और फील्ड यूनिट लेकर मौके पर पहुंचे। एसपी दीक्षा शर्मा भी गांव पहुंचीं और घटना की जानकारी ली। पुलिस ने आरोपी अतर सिंह को पकड़ लिया है।

गांव मे दहशत कायम करने के लिए की हत्या
हमीरपुर एसपी दीक्षा शर्मा ने बताया कि हत्यारोपियों ने गांव में दहशत और वर्चस्व कायम करने के लिए हत्या की है। आरोपी पिता को हिरासत में लिया गया है, जबकि उसके दोनों बेटों की गिरफ्तारी के लिए चार टीमें लगाई गई हैं। सभी पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Also Read