Hamirpur News : ग्रामीणों ने प्रधान के खिलाफ डीएम को सौंपा शिकायती पत्र

UPT | डीएम को ज्ञापन देने जाते ग्रामीण

Jul 26, 2024 18:18

हमीरपुर जिलें के विकास खण्ड सुमेरपुर स्थित दर्जनों ग्रामीणों ने वर्तमान प्रधान के खिलाफ जिलाधिकारी को शिकायती पत्र सौंपा है। ग्रामीणों ने ग्राम समाज की सुरक्षित भूमि पर अवैध कब्जा कर..

Hamirpur News : यूपी के हमीरपुर जिलें के विकास खण्ड सुमेरपुर स्थित दर्जनों ग्रामीणों ने वर्तमान प्रधान के खिलाफ जिलाधिकारी को शिकायती पत्र सौंपा है। ग्रामीणों ने ग्राम समाज की सुरक्षित भूमि पर अवैध कब्जा कर बंगला बनाने व अपने चहेतों को भी कब्जा करवाने तथा विकास कार्यो में अनियमितता कर भ्रटाचार किये जाने का आरोप लगाया है। उन्होंने वर्तमान प्रधान के खिलाफ कार्यवाही किये जाने की मांग की है।

फर्जी मुकदमे में फंसा देते हैं प्रधान
हमीरपुर जिले के विकास खण्ड के ग्राम नदेहरा निवासी ग्रामीणों ने जिलाधिकारी राहुल पांडेय को दिए शिकायती पत्र में लगा आरोप का उल्लेख करते हुए बताया कि हमारे गांव का वर्तमान ग्राम प्रधान उदयभान यादव पुत्र सिद्ध गोपाल यादव द्वारा गांव में गोवंश के बैठने के लिए सुरक्षित ग्राम पंचायत की जमीन पर कब्जा कर अपने निवास हेतू बंगला औऱ शौचालय का निर्माण करा लिया है। साथ ही अपने चहेतों को भी ग्राम समाज की भूमि पर कब्जा करवा कर निर्माण कराया गया है। बताया कि जो भी व्यक्ति उनके खिलाफ आवाज उठाता है, उसके साथ अशब्दों का प्रयोग कर अपमानित कर फर्जी मुकदमे में फंसा देते है। जिस कारण लोग आवाज नही उठाते।

कानूनी कार्यवाही किये जाने की मांग
उन्होंने शिकायती पत्र में लगा आरोप का उल्लेख करते हुए बताया कि प्रधान द्वारा गांव में किये गए विकास कार्यो में भी भारी अनियमितता कर भ्रष्टाचार किया गया है। आरोप लगाया कि गांव में दो वाटर कूलरों की स्थापना की गई है। 5 वाटर कूलरों का भुगतान किया गया है। एक वाटरकूलर की कीमत 97600 रु बताई गई है, जबकि उसकी कीमत मार्केट में 40 हजार रुपये है। गोशाला में चौकीदारों व चरवाहों का फर्जी भुगतान कराकर सरकारी धन का दुरुपयोग किया गया है। वही निर्माण कार्यो में घटिया सामग्री का उपयोग व अधिक मजदूरों एवं अधिक सामग्री का भुगतान किया गया है। आरोप लगाया कि हैण्डपंप रिबोर, नाली खरंजा आरसीसी, फर्नीचर, हैण्डपंप मिस्त्री के नाम पर व खेत तालाब में जीसीवी से निर्माण सहित फर्जी भुगतान करा अनियमितता कर जमकर भ्रष्टाचार किया गया है। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देकर जांच कराकर कानूनी कार्यवाही किये जाने की मांग की है।

Also Read