Hamirpur News : जमीन पर चाचा की बदनीयती से आहत भतीजा फंदे से झूला, मामले की जांच में जुटी पुलिस

UPT | symbolic image

Aug 31, 2024 18:48

पुश्तैनी जमीन के विवाद से आहत होकर एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि मृतक के चाचा ने उसकी जमीन के हिस्से पर दबाव बनाया था उसके बाद वह मानसिक तनाव में था

Hamirpur News : यूपी के हमीरपुर जिले में पुश्तैनी जमीन के विवाद से आहत होकर एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि मृतक के चाचा ने उसकी जमीन के हिस्से पर दबाव बनाया था। उसके बाद वह मानसिक तनाव में था, वहीं मृतक की पत्नी ने चाचा पर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।
जमीन को लेकर विवाद उत्पन्न
थाना सुमेरपुर के टेढ़ा गांव के निवासी रामबहोरी खंगार और कालीचरण, जो सगे भाई हैं, के बीच जमीन को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया है। रामबहोरी, जो अर्द्धविक्षिप्त हैं और उनकी पत्नी की भी मृत्यु हो चुकी है, के पिता लखना के नाम पर 30 बीघा जमीन थी। शुक्रवार को लखना की मृत्यु हो गई। इसके बाद, पुश्तैनी जमीन के बंटवारे को लेकर कालीचरण और रामबहोरी के 35 वर्षीय बेटे प्रमोद के बीच विवाद हो गया।



सात बीघा जमीन के लिए विवाद
प्रमोद की पत्नी सुमन के अनुसार, चचिया ससुर कालीचरण ने रामबहोरी की अर्द्धविक्षिप्त स्थिति का लाभ उठाकर पहले तीन बीघा जमीन बेच दी और 20 बीघा जमीन का बैनामा अपने नाम करा लिया। इसके परिणामस्वरूप केवल सात बीघा जमीन बची है, जो उनके परिवार के भरण-पोषण का मुख्य साधन है।
पुलिस जांच में जुटी
हमीरपुर जिले के थाना सुमेरपुर के टेढ़ा गांव में प्रमोद के बाबा लखना की मौत के बाद उसके चाचा कालीचरण ने सात बीघा जमीन में भी हिस्से का दबाव बनाना शुरू कर दिया। इसे लेकर विवाद की स्थिति खड़ी हो गई। इसी के चलते प्रमोद मानसिक तनाव का शिकार हो गया और उसने गांव के बाहर फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक की पत्नी सुमन का कहना है कि उसके पति की मौत के जिम्मेदार चचिया ससुर कालीचरण हैं। वही पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

Also Read