हमीरपुर में लोडर हुआ हादसे का शिकार : रात्रि गश्त के दौरान पुलिस ने बचाई केबिन में फंसे चालक की जान

UPT | घायल ड्राइवर को निकालते पुलिस कर्मी

Jul 28, 2024 17:05

यूपी के हमीरपुर में बीती देर रात नेशनल हाईवे-34 पर एक लोडर हादसे का शिकार हो गया था। लोडर में ड्राइवर बुरी तरह से फंसा हुआ था। जिसने मदद की आस में हिम्मत नहीं छोड़ी थी, तभी गश्त पर निकले कुछेछा चौकी इंचार्ज दारा सिंह की नजर लोडर पर पड़ी, जिन्होंने अपने अन्य साथी पुलिस कर्मियों के साथ...

Hamirpur News : उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग-34 पर बीती रात एक दुर्घटना में फंसे लोडर चालक को पुलिस ने अपनी सूझबूझ और साहस से बचाया। यह हादसा सदर कोतवाली हमीरपुर क्षेत्र में कुछेछा चौकी के निकट ARTO कार्यालय के सामने हुआ। देर रात, कानपुर नंबर का एक लोडर अचानक दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस दुर्घटना में लोडर का चालक, जो अकेला था, वाहन के केबिन में बुरी तरह फंस गया और गंभीर रूप से घायल हो गया। हालांकि परिस्थितियां विपरीत थीं, लेकिन चालक ने हिम्मत नहीं हारी और मदद की आस में इंतजार करता रहा।

दुर्घटनाग्रस्त लोडर पर पड़ी कुछेछा चौकी प्रभारी की नजर
इस बीच, रात्रि गश्त पर निकले कुछेछा चौकी के प्रभारी दारा सिंह की नजर संयोगवश इस दुर्घटनाग्रस्त लोडर पर पड़ी। उन्होंने तत्काल अपने साथी पुलिसकर्मियों को सूचित किया और बचाव कार्य शुरू किया। पुलिस टीम ने बिना समय गंवाए अपनी पूरी शक्ति और कौशल का उपयोग करते हुए चालक को लोडर से निकालने का प्रयास शुरू किया।

बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुका था लोडर का केबिन
बचाव कार्य आसान नहीं था। लोडर का केबिन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुका था, जिससे चालक तक पहुंचना एक चुनौती बन गया था। लेकिन पुलिस टीम ने हार नहीं मानी। उन्होंने अपने सीमित संसाधनों का कुशलतापूर्वक उपयोग किया और लगभग एक घंटे की कड़ी मेहनत के बाद अंततः चालक को सुरक्षित बाहर निकालने में सफलता प्राप्त की।

कानपुर देहात का निवासी है घायल चालक
चालक की पहचान 35 वर्षीय रविंद्र यादव के रूप में हुई, जो अकबरपुर, कानपुर देहात का निवासी है। उसे तत्काल प्राथमिक उपचार दिया गया और फिर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी स्थिति अब स्थिर बताई जा रही है। पुलिस विभाग ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर इस घटना की जानकारी साझा की है, जिससे समाज में पुलिस की छवि को सकारात्मक रूप से प्रस्तुत करने में मदद मिली है।  

Also Read