चित्रकूट में वायरल फीवर का कहर : बच्ची समेत तीन की मौत, दहशत में लोग

UPT | symbolic

Sep 22, 2024 11:23

चित्रकूट जिले में वायरल फीवर का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार बढ़ते इस बुखार से अब लोगों में डर का माहौल बन गया है।

Chitrakoot News : चित्रकूट जिले में वायरल फीवर का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार बढ़ते इस बुखार से अब लोगों में डर का माहौल बन गया है। शनिवार को इस बुखार के चलते बच्ची समेत तीन लोगों की मौत हो गई, जिससे संबंधित परिवारों में शोक की लहर दौड़ गई है।

चार वर्षीय बच्ची की तबीयत अचानक बिगड़ी
जानकारी के मुताबिक, रैपुरा थाना क्षेत्र के अगरहुंणा गांव में चार वर्षीय बच्ची राधिका की बुखार के चलते तबीयत अचानक बिगड़ गई। उसे तुरंत परिजन जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। राधिका की मौत से उसके परिवार में कोहराम मच गया। 

बुजुर्ग की भी बुखार से मौत
दूसरी ओर, बांदा जिले के बिसंडा थाना क्षेत्र के अमलोहरा गांव में 70 वर्षीय बुजुर्ग गंगा की भी बुखार से मौत हो गई। मृतक के बेटे अवधराज ने बताया कि उनके पिता पिछले तीन-चार दिनों से तेज बुखार से पीड़ित थे और इलाज के बावजूद उनकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ। आखिरकार जिला अस्पताल में उनका निधन हो गया, जिससे परिवार गहरे शोक में डूब गया है।



34 वर्षीय राम कुमार की बुखार से मौत
वहीं, तीसरी घटना में कंठीपुर गांव निवासी 34 वर्षीय राम कुमार की बुखार से मौत हो गई। राम कुमार दिल्ली में एक प्राइवेट कंपनी में काम करते थे और बीमार होने के कारण घर लौट रहे थे। लेकिन भरुआ सुमेरपुर के पास अचानक उनकी तबीयत और बिगड़ गई और ट्रेन में ही उन्होंने दम तोड़ दिया। चित्रकूट रेलवे स्टेशन पर उनका शव उतारा गया, जहां रेलवे पुलिस ने पंचनामा कर शव परिजनों को सौंपा। राम कुमार के परिवार में पत्नी संगीता और चार बच्चे हैं, जो इस आकस्मिक दुख से बेहद गहरे सदमे में हैं। 

तेजी से फैल रहा वायरल फीवर 
जिले में पिछले एक महीने से वायरल फीवर तेजी से फैल रहा है, जिससे अस्पतालों में मरीजों की भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है। सरकारी और प्राइवेट दोनों अस्पतालों में इस रोग के उपचार के लिए बेड तक उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं। अब तक इस वायरल बुखार से कई लोगों की मौत हो चुकी है, लेकिन प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की ओर से इस पर नियंत्रण पाने के ठोस प्रयास नजर नहीं आ रहे हैं। इससे स्थानीय जनता में आक्रोश और दहशत का माहौल है। 

Also Read