बहराइच में हालात सामान्य : हिंसा के चार दिन बाद महाराजगंज में खुलीं दुकानें, चालू हुआ आवागमन

UPT | बहराइच में हिंसा के बाद फिर से खुली दुकानें

Oct 18, 2024 12:59

दुकानदारों ने फिर से अपनी दुकानें खोलकर व्यापार शुरू किया है और लोग चाय और पकौड़े के साथ घटना पर चर्चा करते हुए नजर आ रहे हैं...

Short Highlights
  • बहराइच हिंसा के चार दिन बाद स्थिति सामान्य
  • महराजगंज में फिर से खुली दुकानें
  • चप्पे-चप्पे पर तैनात हैं पुलिस बल
Bahraich News : बहराइच में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के बाद दो पक्षों के बीच हुई हिंसा के कारण क्षेत्र में सभी दुकानें बंद कर दी गई थीं। वहीं चार दिन तक बंद रहे महाराजगंज क्षेत्र की दुकानें आज खुल गई हैं। दुकानदारों ने फिर से अपनी दुकानें खोलकर व्यापार शुरू किया है और लोग चाय और पकौड़े के साथ घटना पर चर्चा करते हुए नजर आ रहे हैं। जिला प्रशासन ने सभी व्यापारियों को नियमित रूप से कार्य करने के निर्देश दिए हैं और किसी भी समस्या के समाधान के लिए तुरंत पुलिस से संपर्क करने को कहा गया है।

चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात
इस बीच, बाजार में लोगों का आना-जाना भी सामान्य हो गया है, लेकिन सुरक्षा के लिए हर जगह पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में स्थिति अब सामान्य होती दिख रही है। चार दिनों बाद लोग अब बिना किसी डर के एक स्थान से दूसरे स्थान पर जा रहे हैं। सुरक्षा के दृष्टिगत, केंद्रीय सुरक्षा बलों के साथ यूपी पुलिस के भी काफी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। 



डीएम ने दी जानकारी
जिलाधिकारी मोनिका रानी ने बताया कि अब सभी स्थानों पर हालात सामान्य हैं, चाहे वो घटना का प्रभावित क्षेत्र हो या बहराइच शहर। अधिकांश दुकानों ने फिर से कार्य शुरू कर दिया है और लोग अपने व्यवसाय में जुटे हुए हैं। सड़क पर भी आवागमन सुचारू हो गया है। उन्होंने यह भी कहा कि जिला प्रशासन बहराइच की लाखों जनता के साथ खड़ा है और किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं होने दी जाएगी।

ड्रोन से की जा रही निगरानी
इसके अलावा, ड्रोन कैमरों के जरिए भी इन इलाकों की निगरानी की जा रही है, ताकि किसी भी तरह की अप्रिय घटना को रोका जा सके। डीएम ने स्थानीय निवासियों से अपील की है कि वे माहौल को खराब करने का प्रयास न करें। प्रशासन की तरफ से पूरी कोशिश की जा रही है कि स्थिति को नियंत्रण में रखा जाए और किसी भी प्रकार की हिंसा को रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएं।

ये भी पढ़ें- जुम्मे की नमाज को लेकर प्रशासन अलर्ट : सादी वर्दी में तैनात किए गए पुलिसकर्मी, सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी

Also Read