बहराइच बवाल में पुलिस का एक्शन मोड : सरफराज और तालिब का हाफ एनकाउंटर, अब तक 57 अरेस्ट, 13 एफआईआर दर्ज

UPT | बहराइच बवाल में पुलिस का एक्शन मोड

Oct 17, 2024 19:40

इस एनकाउंटर के बाद, सरफराज की मौत की खबर सामने आई थी। हालांकि, बाद में दोनों के घायल होने की पुष्टि की गई। पुलिस ने तीन अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है...

Short Highlights
  • बहराइच बवाल मामले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई
  • महराजगंज मामले में अब तक 57 आरोपी गिरफ्तार
  • दो आरोपी एनकाउंटर में घायल
Bahraich News : बहराइच के महराजगंज में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान रामगोपाल मिश्रा पर गोली चलाने के मामले में पुलिस ने आरोपियों सरफराज खान और तालिब का एनकाउंटर किया। दोनों आरोपियों के पैर में गोली लगी है और उन्हें इलाज के लिए बहराइच के जिला अस्पताल में रेफर किया गया है। इस एनकाउंटर के बाद, सरफराज की मौत की खबर सामने आई थी। हालांकि, बाद में दोनों के घायल होने की पुष्टि की गई। पुलिस ने तीन अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस अब तक युवक की हत्या के मामले में चार नामजद आरोपियों को अरेस्ट कर चुकी है, जिनमें से एक को बीते दिन गिरफ्तार किया गया था। 

57 आरोपी गिरफ्तार
पुलिस ने युवक रामगोपाल की हत्या के मामले में तीन नामजद और दो अन्य आरोपियों सहित कुल पांच आरोपियों को अरेस्ट किया है। बता दें कि महराजगंज मामले में अब तक 57 आरोपियों को अरेस्ट किया जा चुका है जबकि वर्तमान में 10 हिरासत में हैं। इन सभी से पूछताछ की जा रही है। बता दें कि मामले में अब तक अलग-अलग 13 एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। साथ ही लापरवाह सीओ को बुधवार को सस्पेंड कर दिया गया।  



आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही थी पुलिस- एडीजी
एडीजी लॉ एंड आर्डर अभिताभ यश ने बताया कि बहराइच पुलिस रामगोपाल मिश्रा के हत्यारों की तलाश में लगातार दबिश दे रही थी। बुधवार देर रात बहराइच पुलिस को अलग-अलग स्थानों पर आरोपियों के छिपे होने की सूचना मिली। इस पर पुलिस ने दबिश दी। जहां, रामगोपाल की हत्या में नामजद आरोपी मोहम्मद सरफराज उर्फ रिंकू और मोहम्मद फहीम को दबोचा गया। इनकी निशानदेही पर नामजद अब्दुल हमीद को गिरफ्तार किया गया। वहीं सर्च ऑपरेशन के दौरान दो अन्य मोहम्मद अफजल और मोहम्मद तालिब उर्फ बब्लू को अरेस्ट किया गया। 

पुलिस के साथ मुठभेड़ में घायल हुए आरोपी
वहीं, एसपी बहराइच वृंदा शुक्ला ने बताया कि हत्याकांड में शामिल सरफराज और तालिब को हत्या में इस्तेमाल असलहे की बरामदगी के लिए नानपारा ले जाया गया। यहां पर दोनों आरोपियों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। इस पर पुलिस ने आत्मरक्षा में गोली चलाई, जिससे दोनों आरोपी घायल हो गए। दोनों आरोपियों के पैरों में गोली लगी। जिसके बाद, उन्हें अस्पताल भेजा गया। जहां डॉक्टर की टीम द्वारा उपचार किया जा रहा है। 

आरोपियों के खिलाफ रासुका के तहत होगी कार्रवाई
एसपी वृंदा शुक्ला ने बताया कि बहराइच के महराजगंज मामले में अभी और लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम दबिश दे रही है। इस मामले में, हिंसक घटना में शामिल लोगों के साथ अफवाह फैलाने वाले, साजिश रचने वाले और आरोपियों को शरण देने वाले सभी के लिए खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा। ऐसे में पुलिस टीम लगातार दबिश दे रही है। सभी के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी।

प्रतिमा विसर्जन यात्रा के दौरान हिंसा 
गौरतलब है कि महराजगंज बाजार में बीते रविवार को दुर्गा प्रतिमा का विर्सजन हो रहा था। यात्रा में शामिल लोग नाचते-गाते और जयकारा लगाते जा रहे थे। इसी दौरान दूसरे समुदाय के लोगों ने डीजे बंद करने को कहा, इसी बात को लेकर विवाद हो गया। मामला बढ़ने पर गैर समुदाय के लोगों ने भीड़ पर पथराव शुरू कर दिया। इसके बाद उपद्रवियों की ओर से फायरिंग शुरू हो गई। फायरिंग में रेहुवा मंसूर गांव का रहने वाला राम गोपाल मिश्रा (22) पुत्र कैलाश नाथ घायल हो गया। उसे जिला अस्पताल भेजा गया, जहां उसकी मौत हो गई।

पीड़ित परिवार ने सीएम योगी से की थी मुलाकात
जिसके बाद, रामगोपाल मिश्रा की हत्या की घटना पर मुख्यमंत्री योगी ने संज्ञान लिया। उन्होंने मंगलवार को मृतक रामगोपाल मिश्रा के परिवार से लखनऊ के सीएम ऑफिस में मुलाकात की। इस दौरान, पीड़ित परिवार ने सीएम योगी से दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। सीएम योगी ने कहा कि पीड़ित परिवार को न्याय दिलाना उत्तर प्रदेश सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है। इस घोर निंदनीय और अक्षम्य घटना के दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। 

ये भी पढ़ें- बहराइच हिंसा : राम गोपाल मिश्रा पर हमले के दो आरोपियों का एनकाउंटर, पुलिस मुठभेड़ में लगी गोली

Also Read