बहराइच हिंसा : सीएम योगी ने मृतक रामगोपाल के परिवार से की मुलाकात, जानें मुआवजे में क्या-क्या मिलेगा?

UPT | सीएम योगी ने पीड़ित परिवार से की मुलाकात

Oct 15, 2024 17:39

सीएम ने रामगोपाल मिश्रा की हत्या पर संज्ञान लेते हुए पीड़ित परिवार से मिलने का निर्णय लिया था। जिसके बाद, आज उन्होंने परिवार से मुलाकात की और उन्हें मदद का आश्वासन दिया...

Short Highlights
  • रामगोपाल के परिवार ने सीएम योगी से की मुलाकात
  • सीएम ने दोषियों पर कार्रवाई का दिया आश्वासन
  • पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपये मुआवजा 
Bahraich News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को बहराइच हिंसा में मारे गए रामगोपाल मिश्रा के परिवार से लखनऊ में मुलाकात की। मुलाकात करने वालों में मृतक राम गोपाल मिश्रा के पिता कैलाशनाथ, मां और पत्नी शामिल थीं। साथ ही महसी विधानसभा के विधायक सर्वेश्वर सिंह और भाजपा के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष परशुराम कुशवाहा समेत अन्य भाजपा नेता भी वहां मौजूद रहे।

पीड़ित परिवार को क्या-क्या मिलेगा?
सीएम योगी से मुलाकात के बाद रामगोपाल के छोटे चचेरे भाई किशन मिश्रा ने बताया कि मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया है कि उनके भाई के हत्यारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि सीएम ने रामगोपाल की पत्नी रोली मिश्रा के लिए नौकरी और परिवार के लिए एक आवास मुहैया कराने की बात की है। इसके साथ ही, उन्हें लगभग 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता का आश्वासन भी मिला है। किशन मिश्रा ने कहा कि वे सीएम योगी के द्वारा दिए गए आश्वासनों से संतुष्ट हैं।



सीएम के सामने पिता के छलके आंसू
बता दें कि सीएम ने रामगोपाल मिश्रा की हत्या पर संज्ञान लेते हुए पीड़ित परिवार से मिलने का निर्णय लिया था। जिसके बाद, आज उन्होंने परिवार से मुलाकात की और उन्हें मदद का आश्वासन दिया। उन्होंने पीड़ित परिवार को दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की भी बात की। मुलाकात के दौरान,रामगोपाल के माता-पिता की आंखों में कई बार आंसू आ गए। बुजुर्ग पिता ने बार-बार अपने गमछे से आंसू पोंछते रहे। 

ये भी पढ़ें- सीएम ऑफिस पहुंचा पीड़ित परिवार : रामगोपाल के पिता ने कहा- दोषियों को मिले कड़ी सजा, डिप्टी सीएम ने सपा...

दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा- सीएम
वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर एक पोस्ट साझा किया। जिसमें उन्होंने कहा कि जनपद बहराइच की दुर्भाग्यपूर्ण घटना में काल-कवलित हुए युवक के शोक संतप्त परिजनों से आज लखनऊ में भेंट की। दुःख की इस घड़ी में उत्तर प्रदेश सरकार पूरी संवेदनशीलता और प्रतिबद्धता से पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है। आश्वस्त रहें, पीड़ित परिवार को न्याय दिलाना उत्तर प्रदेश सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है। इस घोर निंदनीय और अक्षम्य घटना के दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने पीड़ित परिवार के साथ हुई मुलाकात की तस्वीर भी शेयर की है।
सीएम से मुलाकात के बाद संतुष्ट नजर आया पीड़ित परिवार
इसके अलावा, विधायक सुरेश्वर सिंह ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि सीएम ने परिवार को आश्वासन दिया कि जो लोग इस घटना के लिए जिम्मेदार हैं, उनके खिलाफ कठोर कदम उठाए जाएंगे और साथ ही पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता भी दी जाएगी। मुलाकात से पहले, पीड़ित परिवार ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की थी। वहीं सीएम से मुलाकात के बाद, मृतक रामगोपाल मिश्रा का परिवार संतुष्ट नजर आया।

ये भी पढ़ें- बहराइच हिंसा : इन दो महिला अफसरों के कंधों पर शांति बहाली की जिम्मेदारी, जानिए कौन हैं IAS मोनिका रानी और IPS वृंदा शुक्ला ?

रामगोपाल की मौत के बाद फैली हिंसा
गौरतलब है कि महराजगंज बाजार में बीते रविवार को दुर्गा प्रतिमा का विर्सजन हो रहा था। यात्रा में शामिल लोग नाचते-गाते और जयकारा लगाते जा रहे थे। इसी दौरान दूसरे समुदाय के लोगों ने डीजे बंद करने को कहा, इसी बात को लेकर विवाद हो गया। मामला बढ़ने पर गैर समुदाय के लोगों ने भीड़ पर पथराव शुरू कर दिया। इसके बाद उपद्रवियों की ओर से फायरिंग शुरू हो गई। फायरिंग में रेहुवा मंसूर गांव का रहने वाला राम गोपाल मिश्रा (22) पुत्र कैलाश नाथ घायल हो गया। उसे जिला अस्पताल भेजा गया, जहां उसकी मौत हो गई।

ये भी पढ़ें- बहराइच हिंसा : मृतक रामगोपाल की पत्नी ने सीएम योगी से की ये मांग, छह माह पहले ही हुई थी शादी

Also Read