BJP ब्लॉक प्रमुख समेत दो पर मुकदमा दर्ज : महिला ने कोर्ट में दिया था प्रार्थना पत्र, न्यायालय में जमा होगी जांच रिपोर्ट

UPT | BJP ब्लॉक प्रमुख समेत दो पर मुकदमा दर्ज

Oct 15, 2024 18:03

गोंडा जिले की देहात कोतवाली में न्यायालय के आदेश पर भाजपा ब्लॉक प्रमुख प्रियंका गौतम और ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि राजीव कुमार उर्फ बिट्टू सिंह के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है...

Gonda News : गोंडा जिले की देहात कोतवाली में न्यायालय के आदेश पर भाजपा ब्लॉक प्रमुख प्रियंका गौतम और ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि राजीव कुमार उर्फ बिट्टू सिंह के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। यह मुकदमा भारतीय न्याय संहिता की धारा 319(2), 318(4), 338, 363(3), 351(3) और 352 के तहत दर्ज किया गया है। मामले की जांच उपनिरीक्षक गजेंद्र पांडे को सौंपी गई है और 10 दिन के भीतर जांच रिपोर्ट न्यायालय में प्रस्तुत की जानी है। बता दें कि एक महिला, जिसका नाम छोटका है, ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के पास एक प्रार्थना पत्र प्रस्तुत कर गंभीर आरोप लगाए थे।

यह भी पढ़ें- BJP ब्लॉक प्रमुख समेत दो पर FIR के आदेश : भाजपा नेता पर फर्जीवाड़े का आरोप, कोर्ट ने 10 दिन में मांगी...

मजिस्ट्रेट के पास भेजा प्रार्थना पत्र
बिशुनपुर बैरिया गांव की निवासी छोटका ने 2 सितंबर को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के पास एक प्रार्थना पत्र देकर गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा कि पंडरी कृपाल की ब्लॉक प्रमुख प्रियंका गौतम जालसाज हैं और धोखाधड़ी करके ब्लॉक प्रमुख पद पर काबिज हैं। प्रियंका गौतम का जन्म ग्राम करौता, भागलपुर, देवरिया में हुआ है और उनका विवाह गणौना, भागलपुर, देवरिया, बिहार में हुआ है, जहां वे निवास कर रही हैं। आरोप है कि ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि राजीव कुमार बिट्टू सिंह, जो पहले भी ब्लॉक प्रमुख रह चुके हैं, ने जालसाजी करके कूट चित दस्तावेज तैयार किए और बिना किसी भूमि या मकान के गोंडा का निवासी घोषित करवा दिया। न्यायालय ने इन आरोपों के आधार पर मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए थे, जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई की।



पुलिस का बयान
देहात कोतवाल देवेंद्र श्रीवास्तव ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि छोटका नामक महिला ने न्यायालय में प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया था। इस प्रार्थना पत्र के आधार पर प्रियंका गौतम और राजीव कुमार उर्फ बिट्टू सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। देहात कोतवाली पुलिस अब इस मामले की जांच कर रही है। आरोप है कि कूटरचित दस्तावेजों के माध्यम से प्रियंका गौतम ब्लॉक प्रमुख बन गई हैं, जबकि राजीव कुमार उर्फ बिट्टू सिंह अवैध संपत्ति बनाने के लिए गलत तरीके से कार्य कर रहे हैं। फिलहाल पुलिस सभी पहलुओं की जांच कर रही है और जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उनके आधार पर न्यायालय को रिपोर्ट भेजी जाएगी।

यह भी पढ़ें- यूपी की 9 सीटों पर होगा उपचुनाव : इलेक्शन कमीशन ने घोषित की तारीख, जानिए कब है वोटिंग और किस दिन काउंटिंग

Also Read