बलरामपुर में फैमिली आईडी अभियान : हर सप्ताह एक हजार आवेदन का लक्ष्य, अधिकारियों को सौंपी गई जिम्मेदारी

UPT | बलरामपुर

Aug 29, 2024 20:25

अब हर सप्ताह एक हजार नए आवेदन करवाने का लक्ष्य रखा गया है, जो 'एक परिवार, एक पहचान' योजना के तहत सभी नागरिकों को कवर करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है...

Short Highlights
  • बलरामपुर में फैमली आईडी आभियान को नई दिशा
  • हर सप्ताह एक हजार आवेदन करवाने का लक्ष्य
  • अधिकारियों को मिली विशेष जिम्मेदारी
Balrampur News : उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले में फैमिली आईडी अभियान को नई दिशा दी गई है। जिले के मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) संजीव कुमार मौर्य ने विभागीय अधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की, जिसमें फैमिली आईडी के लिए साप्ताहिक लक्ष्य निर्धारित किया गया। अब हर सप्ताह एक हजार नए आवेदन करवाने का लक्ष्य रखा गया है, जो 'एक परिवार, एक पहचान' योजना के तहत सभी नागरिकों को कवर करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

अधिकारियों को सौंपी गई विशेष जिम्मेदारी
इस अभियान को व्यापक बनाने के लिए, सीडीओ ने जिले के सभी नौ ब्लॉकों के खंड विकास अधिकारियों (बीडीओ) और पांच नगर निकायों के अधिशासी अधिकारियों (ईओ) को विशेष जिम्मेदारी सौंपी है। उन्हें निर्देश दिया गया है कि वे गैर राशनकार्ड धारकों सहित सभी पात्र नागरिकों का फैमिली आईडी पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन सुनिश्चित करें। यह कदम शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले सभी परिवारों तक पहुंचने के लिए उठाया गया है।



बैठक में मौजूद रही कई अधिकारी
इस दौरान, बैठक में जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी (डीएसटीओ) डॉ. मोहम्मद नासेह, जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी राजीव कुमार यादव, जिला दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी तनुज त्रिपाठी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। इस पहल से न केवल फैमिली आईडी अभियान को गति मिलेगी, बल्कि यह सुनिश्चित होगा कि जिले का कोई भी पात्र परिवार इस महत्वपूर्ण पहचान दस्तावेज से वंचित न रहे।

ये भी पढ़ें- भदोही में पहली बार होगी स्ट्रॉबेरी की खेती : किसानों की आय में होगा इजाफा, सरकारी अनुदान के साथ शुरुआत

Also Read