बृजभूषण शरण सिंह ने कसा तंज : यूपी में अखिलेश को बताया कांग्रेस की बैसाखी, कहा- राहुल गांधी खुद नहीं बनना चाहते प्रधानमंत्री

UPT | बृजभूषण शरण सिंह

Oct 21, 2024 13:16

कैसरगंज से पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (SP) के गठबंधन पर तंज कसा।

Gonda News : उत्तर प्रदेश में आगामी उपचुनाव को लेकर राजनीतिक दलों के बीच सियासी बयानबाज़ी तेज़ हो गई है। इस बीच, कैसरगंज से पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (SP) के गठबंधन पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की स्थिति समाजवादी पार्टी के सहारे टिकी हुई है, और अगर अखिलेश यादव का समर्थन हट जाए, तो कांग्रेस की औकात सामने आ जाएगी।

ये भी पढ़े : भदोही से बड़ी खबर, प्रिंसिपल योगेंद्र बहादुर सिंह की गोली मारकर हत्या

यूपी में अखिलेश को बताया कांग्रेस की बैसाखी
गोंडा में आयोजित एक बैठक के दौरान बृजभूषण शरण सिंह ने कहा, "कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश में पूरी तरह से समाजवादी पार्टी की बैसाखी पर खड़ी है। अगर अखिलेश यादव का समर्थन हटा लिया जाए, तो कांग्रेस को अपनी असली स्थिति का अंदाजा हो जाएगा। कांग्रेस पार्टी का आज जो भी प्रभाव दिख रहा है, वह समाजवादी पार्टी के समर्थन की वजह से ही है। यूपी में कांग्रेस का कोई विशेष जनाधार नहीं है, और यह गठबंधन टूटते ही कांग्रेस की हकीकत सामने आ जाएगी।"

राहुल गांधी पर निशाना
बृजभूषण शरण सिंह ने राहुल गांधी पर भी तीखा हमला करते हुए कहा कि राहुल गांधी खुद प्रधानमंत्री नहीं बनना चाहते। उन्होंने कहा, "राहुल गांधी स्वयं ही नहीं चाहते कि वे प्रधानमंत्री बनें। उनकी बयानबाज़ी और हरकतें यही दर्शाती हैं कि वे इस पद के लिए गंभीर नहीं हैं। उनके द्वारा दिए गए बयानों से साफ जाहिर होता है कि वे खुद नहीं जानते कि उनकी राजनीतिक दिशा क्या है और उन्हें किस रास्ते पर चलना है।"



गन्ना समिति के चुनाव पर प्रतिक्रिया
बृजभूषण शरण सिंह ने अपने बेटे और गोंडा सदर से भाजपा विधायक प्रतीक भूषण सिंह के पत्र पर भी प्रतिक्रिया दी। प्रतीक भूषण ने गन्ना समिति के चुनाव में ब्राह्मणों को दरकिनार करने का आरोप लगाया था। इस मुद्दे पर बृजभूषण ने कहा, "यह पार्टी का निर्णय है और मैं पार्टी के निर्णय से संतुष्ट हूं। यह मेरा विषय नहीं है। पार्टी जो भी निर्णय ले रही है, वह सही कर रही है। मैं पार्टी के निर्णय से अलग नहीं हूं और उसका समर्थन करता हूं।" प्रतीक भूषण सिंह ने अपने पत्र में आरोप लगाया था कि पूरे देवीपाटन मंडल में गन्ना समिति के चुनाव में एक ही जाति के व्यक्तियों को उम्मीदवार बनाया गया है, जबकि ब्राह्मण समाज को पूरी तरह से दरकिनार कर दिया गया है। उन्होंने चेतावनी दी थी कि इस तरह के भेदभाव का खामियाजा आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा को भुगतना पड़ सकता है।

सुतली बम विस्फोट : कन्नौज में सुतली बम फटने से युवक की मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप, पुलिस जांच में जुटी

जनता से मुलाकात के दौरान दिया बयान
बृजभूषण शरण सिंह ने ये सभी बयान अपने आवास विश्वनोहरपुर गांव में जनता से मुलाकात के दौरान मीडिया से बातचीत में दिए। उन्होंने स्पष्ट किया कि वे पार्टी के हर फैसले के साथ हैं और उसे पूरी तरह से समर्थन करते हैं।

Also Read