Gonda News : प्रसूता की मौत के बाद सीएचसी पर जमकर हंगामा, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप, अस्पताल छोड़ भागे डॉक्टर 

UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Aug 28, 2024 14:30

देर रात गर्भवती महिला ने एक लड़के को जन्म दिया और प्रसव के दौरान उसके साथ डॉक्टरों और स्टाफ ने लापरवाही बरती। जिससे महिला की तबीयत बिगड़ गई और डॉक्टरों ने लापरवाही बरतते हुए उसे रेफर नहीं किया।

Gonda News : गोंडा जिले में छपिया थाना क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र छपिया में प्रसव के दौरान प्रसूता की मौत से गुस्साए परिजनों ने अस्पताल के डॉक्टरों और स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। परिजनों का हंगामा देख सीएचसी के डॉक्टर और स्टाफ मौके से फरार हो गए। सूचना मिलने पर छपिया थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और किसी तरह परिजनों को शांत कराकर मामला शांत कराया।

परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप
हंगामा कर रहे हैं परिजनों ने बताया कि परसा दुल्ला निवासी 24 वर्षीय राधिका को देर रात 102 एंबुलेंस के माध्यम से प्रसव के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (CHC) में भर्ती कराया गया था। देर रात गर्भवती महिला ने एक लड़के को जन्म दिया और प्रसव के दौरान राधिका के साथ डॉक्टरों और स्टाफ ने लापरवाही बरती। जिससे उसकी तबीयत बिगड़ गई और डॉक्टरों ने लापरवाही बरतते हुए उसे रेफर नहीं किया, जिससे उसकी मौत हो गई।

अस्पताल वालों की लापरवाही से हुई मौत
वहीं मृतका के पिता प्रेमचंद, जेठ राम सजीवन और पति राम अवध ने बताया कि हम लोगों ने प्रसूता को सीएचसी भर्ती कराया था, जहां पर डिलीवरी के दौरान तबीयत खराब हो गई। लेकिन इन लोगों ने हम लोगों को नहीं बताया, ना ही किसी अन्य अस्पताल में इलाज के लिए रेफर किया। जिससे इन लोगों की लापरवाही से मौत हो गई है। हम चाहते हैं कि इन लोगों के खिलाफ कार्रवाई हो।

डॉक्टर का कहना-अचानक तबीयत खराब हुई
वहीं सीएचसी छपिया के अधीक्षक डॉक्टर अमित कुमार ने बताया कि महिला का प्रसव सामान्य ढंग से हुआ है। प्रसव के करीब 1 घंटे बाद अचानक तबीयत खराब हुई, प्रसूता को रेफर करने की तैयारी चल रही थी इसी दौरान उनकी मौत हो गई। रेफर का कागज बनाकर डॉक्टर नीरज गुप्ता और डॉक्टर संजय ने जांच किया तो महिला की मौत हो चुकी थी। जिसके बाद परिजनों ने हंगामा किया है। पूरे मामले की जानकारी उच्च अधिकारियों को दे दी गई है। उच्च अधिकारियों द्वारा ही पूरे मामले में जांच की जा सकती है।

Also Read