राज्यमंत्री विजय लक्ष्मी गौतम का ऑडियो : प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी सफाई, AI की बताई आवाज

UPT | राज्य मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी सफाई

Jun 23, 2024 17:16

यूपी की राज्य मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम का विवादित कथित ऑडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें जातियों को लेकर कमेंट किया गया है। ऑडियो के बारे में राज्य मंत्री ने प्रेसवार्ता कर अपनी सफाई में कहा..

Deoria News : पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर जातियों को लेकर कमेंट किया गया एक ऑडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इसे उत्तर प्रदेश सरकार की ग्राम्य विकास राज्यमंत्री विजय लक्ष्मी गौतम का बताकर वायरल किया जा रहा है। रविवार को राज्यमंत्री विजय लक्ष्मी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस ऑडियो को लेकर अपनी सफाई दी। राज्यमंत्री विजय लक्ष्मी ने मीडिया से कहा कि सरकार और हमारी छवि खराब करने के उद्देश्य से विरोधियों द्वारा इस तरह का काम किया जा रहा है। ऑडियो को काफी एडिटिंग और तोड़-मरोड़ कर वायरल किया जा रहा है, जो गलत है।

जांच के बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राज्य मंत्री विजय लक्ष्मी ने कहा कि एक गरीब परिवार की दलित बेटी को भारतीय जनता पार्टी द्वारा दिए गए सम्मान और पद से समाज के सभी वर्गों के लोग बहुत खुश हैं, लेकिन कुछ विरोधी AI (AI तकनीक यानी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) की मदद से मेरी आवाज का फर्जी ऑडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर रहे हैं। मैंने इसकी शिकायत इंटेलिजेंस और पुलिस अधीक्षक देवरिया से की है, जल्द ही उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं और दोषियों की जांच की जा रही है। जांच के बाद जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सरकार की छवि खराब करने के आरोप में सख्त कार्रवाई की जाएगी।

प्रदेश सरकार की छवि की जा रही है खराब 
राज्य मंत्री ने कहा कि यह साजिश सिर्फ मेरे खिलाफ नहीं है, सरकार के खिलाफ है और उन सभी समर्थकों और शुभचिंतकों के खिलाफ है जिन्होंने सदैव मेरा साथ दिया व मुझे इस मुकाम पर पहुंचाया। यह हमला हम सभी दलितों पर है जिनके लिए मैं निरंतर कार्य कर रही हूं। इस ऑडियो से मेरा कोई वास्ता नहीं है, इस फेक ऑडियो को वायरल कर सरकार की छवि धूमिल करने अपनी राजनीतिक रोटी सेंकने का काम किया जा रहा है।

Also Read