Deoria News : दीपू की हत्या के बाद पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे संजय निषाद, उग्र हुई भीड़ ने आरोपियों के घर पर काटा बवाल,जमकर की तोड़फोड़

UPT | उग्र हुई भीड़ ने आरोपियों के घर पर काटा बवाल

Jun 22, 2024 20:16

दीपू निषाद की हत्या के बाद पीड़ित परिवार से देवरिया मिलने पहुंचे, कैबिनेट मंत्री संजय निषाद के सामने उग्र हुई भीड़ ने आरोपियों के घर पर काटा बवाल,जमकर की तोड़फोड़ ।

Short Highlights
  • एक सप्ताह पहले दीपू निषाद की हुई थी हत्या
  • केस दर्ज होने के बाद भी आरोपियों की नहीं हुई अभी तक गिरफ्तारी
 
Deoria News : उत्तर प्रदेश के जनपद देवरिया के रुद्रपुर के विट्ठलपुर गांव में 24 वर्षीय दीपू निषाद की एक हफ्ते पहले उसका संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिला था। ​मृतक के घरवालों ने आरोप लगाया कि प्रधान के दीपू को पीटने के कारण उसकी मौत हुई है। पुलिस ने मामले में चार आरोपियों पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है। लेकिन अभी तक इन चारों आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं किया। इसी बीच मतस्य मंत्री संजय निषाद पीड़ित परिवार से मिलने के लिए शनिवार को विट्ठलपुर में उनके घर पहुंचे थे। तभी गांव की आक्रोशित भीड़ आरोपी के घर पहुंच गई और तोड़फोड़ करने लगी।   क्या है पूरा मामला रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के विट्ठलपुर गांव के रहने वाले दीपू निषाद (25) की 14 जून की रात हत्या कर दी गई थी। उसका शव 15 जून की सुबह गांव के निर्माणाधीन अस्पताल के पास मिला था। मामले में उसकी मां रामवती देवी की तहरीर पर पुलिस ने गांव के प्रधान चंद्रभान सिंह और उसके भाई उदयभान, बृजभान और सूर्यभान सिंह के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया है। मामले में पुलिस ने अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं की है। घटना की जानकारी होने पर शनिवार को निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री डॉ. संजय निषाद पीड़ित परिवार से मिलने बिट्ठलपुर गांव पहुंचे। उन्होंने पीड़ितों से मिलकर उन्हें ढांढ़स बंधाया।   मृतक की मां ने पुलिस पर लगाया आरोपियों को गिरफ्तार न करने का आरोप दीपू की मौत के बाद उसकी मां रमावती ने घटना में लापरवाही बरते जाने का पुलिस पर आरोप लगाया। इस पर कैबिनेट मंत्री पुलिस प्रशासन पर काफी नाराज हुए और उन्होंने मौके पर मौजूद एसडीएम रत्नेश तिवारी और सीओ अंशुमान श्रीवास्तव को निर्देश दिया कि घटना में हत्या का केस दर्ज करते हुए आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए। उसी दौरान वहां मौजूद भीड़ उग्र हो गई और उसने घटना के आरोपी ग्राम प्रधान चंद्रभान सिंह के घर पर लाठी डंडा लेकर हमला बोल दिया। उग्र भीड़ ने उसके घर के दरवाजे पर जमकर तोड़फोड़ की। वहां मौजूद बाइक आदि भी तोड़ डाला।
बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात बवाल बढ़ता देख कैबिनेट मंत्री संजय निषाद वहां से चले गए। घटना के बाद सीओ अंशुमान श्रीवास्तव के नेतृत्व में पुलिस बल ने मोर्चा संभाला और तोड़फोड़ कर रही भीड़ को खदेड़ दिया। इस दौरान पुलिस ने कुछ अराजक युवकों को हिरासत में भी लिया है। गांव में तनाव को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस लगा दी गई है। सीओ अंशुमान श्रीवास्तव ने कहा कि अराजक तत्वों के खिलाफ मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Also Read