Deoria News : 'हेलीकॉप्टर कार' से दुल्हन लेकर पहुंचा दूल्हा, देवरिया पुलिस ने काटा 18 हजार रुपये का चालान

UPT | दुल्हन लाने के लिए कार से बनाया 'हेलीकॉप्टर'

Jun 23, 2024 15:01

'हेलीकॉप्टर कार' एक बारात से लौट रही थी, जिसमें दूल्हा अपनी दुल्हन को लेकर पथदेवा विधानसभा क्षेत्र के बघौचघाट जा रहा था। तभी देवरिया जिले के सुभाष चौक पर पुलिस ने इसे रोक लिया और...

Deoria News : भारत को जुगाड़ों का देश कहा जाता है। क्योंकि यहां एक से बढ़कर एक जुगाड़ देखने को मिल जाता है। एक ऐसा ही कारनामा देवरिया में देखने को मिला है जो सबको हैरान कर देगा। देवरिया में एक कार को ही हेलीकॉप्टर के रूप में देखा गया। यह हेलीकॉप्टर रुद्रपुर से एक बारात से लौट रहा था जिसमें दूल्हा अपनी दुल्हन को लेकर पथदेवा विधानसभा क्षेत्र के बघौचघाट के लिए जा रहा था। तभी देवरिया जिले के सुभाष चौक पर पुलिस ने हेलीकॉप्टर जैसी दिखने वाली गाड़ी को रोक दिया और उसका 18 हजार रुपये चालान काट दिया।

जांच के बाद पुलिस ने की कार्रवाई 
देवरिया पुलिस इन दिनों गाड़ियों पर लगे हूटर, ब्लैक फिल्म आदि को लेकर कार्रवाई में जुटी थी। इसी क्रम में टीएसआई भूपेंद्र सिंह सुभाष चौक के पास वाहनों की जांच कर रहे थे। तभी शिकायत मिली कि सड़क पर हेलीकॉप्टर उतर गया है। पुलिस सक्रिय हुई तो थोड़ी देर पर हेलीकॉप्टर जैसे लगने वाले कार आती दिखाई दी। अजीबोगरीब कार को देख  पुलिस हैरत में पड़ गई। उसने वाहन चालक से कागज मांगे तो वह दिखा नहीं पाया। इस पर टीएसआई ने वाहन का 18 हजार का चालान काट दिया।

सेल्फी लेने के लिए जुटी भीड़
पूछताछ में वाहन चालक ने बताया कि बघौचघाट से एक बारात रुद्रपुर इलाके में गई थी। जहां शादी के बाद वह दुल्हन और दूल्हे को ससुराल लेकर जा रहा है। वहीं शहर में हेलीकॉप्टर उतरने की चर्चा पर मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। कौतूहल का केंद्र बनी कार को देखने के लिए बड़ी संख्या में भीड़ इकट्ठा हो गई और अजूबे हेलीकाप्टर के साथ लोगों ने सेल्फी लेना शुरू कर दिया।

टीएसआई भूपेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि वाहनों की जांच के दौरान हेलीकॉप्टर के डिजाइन की एक कार को रोका गया। चालक के पास कागज नही होने पर 18 हजार रुपये का चालान काटा गया है।

Also Read