उद्योग बंधु की बैठक : व्यापारियों ने उठाया लटकते बिजली तारों का मुद्दा, अधिकारी बोले-चरणबद्ध तरीके से बदले जा रहे हैं पोल

Uttar Pradesh Times | डीएम ने व्यापारियों के साथ बैठक की।

Jan 19, 2024 13:00

अधिशासी अभियंता विद्युत ने बताया कि इसके लिए मेसर्स लेजर पावर एंड इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड, कोलकाता द्वारा रिवेंप योजना के अंतर्गत शहर में बिजली के लटकते तार एवं जर्जर पोल को बदलने का कार्य चरणबद्ध तरीके से किया जा रहा है।

Deoria News (बैकुंठ नाथ शुक्ल) : विकास भवन स्थित गांधी सभागार में आयोजित व्यापार बंधु की बैठक में व्यापारियों ने शहर में लटकते तारों व खुले में हो रहे मांस बिक्री का मुद्दा जोर शोर से उठाया। जिस पर जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह ने अधिकारियों से जवाब मांगा।

बिजली निगम के एक्सईएन ने दी सफाई
अधिशासी अभियंता विद्युत ने बताया कि इसके लिए मेसर्स लेजर पावर एंड इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड, कोलकाता द्वारा रिवेंप योजना के अंतर्गत शहर में बिजली के लटकते तार एवं जर्जर पोल को बदलने का कार्य चरणबद्ध तरीके से किया जा रहा है।  शहर में लगभग 2500 पोल चिन्हित किए गए हैं, जिनमें से 570 पोल बदल दिए गए हैं। शीघ्र ही सभी तारों एवं जर्जर पोलों को सही कर लिया जाएगा। जिस पर जिलाधिकारी ने कार्रवाई की गति तेज करने का निर्देश दिया। व्यापारियों ने शहर में खुले में बिक रही मीट-मांस-मछली की दुकानों का मुद्दा उठाया और प्रशासन द्वारा खुले में मांस विक्रय रोकने के लिए की गई पहल की सराहना की। साथ ही इस तरह की कार्रवाई निरंतर चलाने रहने की मांग भी की। जिस पर जिलाधिकारी ने आश्वस्त किया।  

कोतवाली रोड पर अतिक्रमण से व्यापार प्रभावित
व्यापारी नेताओं ने कोतवाली रोड पर अतिक्रमण हटाने का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि रोड के दोनों ओर अतिक्रमण है, जिससे उनका व्यापार एवं दुकानों की सुरक्षा प्रभावित होती है। अध्यक्ष जिला उद्योग व्यापा मंडल ने कोऑपरेटिव चौराहे पर 18 दुकानों का विस्थापन और उससे प्रभावित व्यापारियों का मुद्दा उठाया, जिस पर नगर पालिका देवरिया द्वारा बताया गया कि प्रकरण को नगर पालिका बोर्ड के समक्ष प्रस्तुत किया गया है जिस पर बोर्ड द्वारा उचित निर्णय लिया जाएगा। व्यापारी नेता रवींद्र प्रताप मल्ल ने भी व्यापारियों की विभिन्न समस्याओं को उठाया। बैठक में सीडीओ प्रत्यूष पांडेय, एडीएम वित्त एवं राजस्व अरुण कुमार राय, सीओ अंशुमान श्रीवास्तव, उपायुक्त जीएसटी पंकज लाल, उपायुक्त उद्योग खुशबू सिंह सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।
 

Also Read