लकड़ी चोरी : चोरों ने वन कर्मियों के साथ की हाथापाई, इन खास पेड़ों को पहुंचाया जा रहा है नुकसान

UPT | गोरखपुर के कैंपियरगंज क्षेत्र के सोनाटीकर गांव में हो रही अवैध लकड़ी कटाई।

Sep 26, 2024 19:00

कैंपियरगंज क्षेत्र के सोनाटीकर गांव में अवैध लकड़ी कटाई की सूचना पर पहुंचे वन कर्मियों के साथ लकड़ी चोरों ने हाथापाई की। जब पुलिस और वन विभाग के उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचे...

Gorakhpur News : कैंपियरगंज क्षेत्र के सोनाटीकर गांव में अवैध लकड़ी कटाई की सूचना पर पहुंचे वन कर्मियों के साथ लकड़ी चोरों ने हाथापाई की। जब पुलिस और वन विभाग के उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचे, तो चोर वहां से भाग गए। छापेमारी के दौरान मौके से एक गोल बोटा, आठ नग साखू चिरान, लकड़ी से भरी एक बोलेरो और एक कटर मशीन बरामद की गई।

घर पर करते थे लकड़ी का चिरान
मोहनाग बीट प्रभारी दिनेश कुमार ने कैंपियरगंज थाने में चार नामजद आरोपियों के साथ-साथ उनके परिवार की महिलाओं के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। उन्होंने पुलिस को बताया कि सोमवार की रात 10 बजे उन्हें मुखबिर से सूचना मिली कि राजू, अंगद, जितेंद्र और महेंद्र जंगल से लकड़ी काटकर अपने घर लाकर चिरान कर रहे हैं। जब वन रक्षक विवेक कुमार मौर्य के साथ वहां पहुंचे, तो उन्होंने कटर मशीन की आवाज सुनी। आवाज की दिशा में बढ़ने पर महेंद्र और जितेंद्र वहां खड़े मिले। उनसे पूछताछ के दौरान राजू और अंगद के घर की महिलाओं ने अधिकारियों के साथ हाथापाई शुरू कर दी। 

जांच में जुटा वन विभाग
पेशेवर अपराधियों के घरों की छानबीन के दौरान राजू और अंगद के घर से चार साखू चिरान मिले, जबकि जितेंद्र के घर से दो साखू चिरान और एक कटर मशीन बरामद हुई। मामले की गंभीरता को देखते हुए वन विभाग अब इस मामले की पूरी गहराई से जांच कर रहा है।

Also Read