यूपी एसटीएफ को मिली बड़ी सफलता : लारेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य गोरखपुर से गिरफ्तार, हथियारों की करता था सप्लाई

UPT | आरोपी मनीष कुमार यादव।

May 09, 2024 22:14

चिलुआताल थानाक्षेत्र के बरगदवां रामलीला मैदान के पास से गुरुवार को शाम पांच बजे यूपी एसटीएफ की गोरखपुर यूनिट के निरीक्षक सत्‍य प्रकाश सिंह और हरियाणा के अंबाला की एसटीएफ द्वारा लारेंस बिश्‍नोई गैंग के गुर्गे मनीष कुमार यादव को गिरफ्तार किया है।

Gorakhpur News : यूपी एसटीएफ को गुरुवार को बड़ी सफलता मिली। गोरखपुर से एसटीएफ की गोरखपुर यूनिट ने लारेंस बिश्‍नोई गैंग के गुर्गे को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ को उसकी काफी दिनों से तलाश थी। मनीष कुमार यादव लारेंस बिश्‍नोई गैंग का सक्रिय सदस्‍य रहा है। वह गोरखपुर का रहने वाला है। उसने पूछताछ में बताया कि शशांक पांडेय के माध्‍यम से वह लारेंस बिश्‍नोई गैंग से जुड़ा था और इंदौर में रहकर असलहा सप्‍लाई का काम करता रहा है। गैंग के तार सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्‍याकांड से भी जुड़े हैं।

बरगदवां का रहने वाला है मनीष
जानकारी के मुताबिक चिलुआताल थानाक्षेत्र के बरगदवां रामलीला मैदान के पास से गुरुवार को शाम पांच बजे यूपी एसटीएफ की गोरखपुर यूनिट के निरीक्षक सत्‍य प्रकाश सिंह और हरियाणा के अंबाला की एसटीएफ द्वारा लारेंस बिश्‍नोई गैंग के गुर्गे मनीष कुमार यादव को गिरफ्तार किया है। मनीष कुमार यादव पुत्र सदानंद यादव चिलुआताल थानाक्षेत्र के बरगदवां रामलीला मैदान के पास वार्ड नंबर-43 का रहने वाला है।

पूछताछ में हुए कई खुलासे
एसटीएफ गोरखपुर के निरीक्षक सत्य प्रकाश सिंह के नेतृत्व में एसटीएफ टीम गोरखपुर और अंबाला एसटीएफ, हरियाणा द्वारा अभिसूचना संकलन की कार्रवाई की जा रही थी। इस दौरान लारेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य मनीष कुमार यादव के बरगदवां गोरखपुर में मौजूद होने की सूचना मिली। इस पर एसटीएफ टीम व अंबाला एसटीएफ हरियाणा द्वारा संयुक्त रूप से कार्रवाई में मनीष को गिरफ्तार कर लिया गया। एसटीएफ की पूछताछ में गिरफ्तार मनीष कुमार यादव ने बताया कि कैंट थानाक्षेत्र के आदर्श नगर सिंघडि़या के रहने वाले शशांक पांडेय पुत्र नित्यानंद पांडेय जो पूर्व में अंबाला जेल में बंद था। वहीं उसकी मुलाकात विक्की लाला से जेल में हुई थी। विक्‍की लारेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य है। जेल से छूटने के बाद शशांक भी लारेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य बन गया। शशांक के माध्‍यम से मनीष कुमार यादव भी लारेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ गया और ये लोग इंदौर से लारेंस बिश्नोई गैंग को असलहा सप्लाई करने लगा। 

हथियारों की सप्लाई करता था मनीष
अप्रैल 2023 में अंबाला में मखन सिंह लबाना से लारेंस बिश्नोई के गैंग के अनमोल बिश्नोई ने 50 लाख की रंगदारी की मांग की थी। पैसा न देने पर उसके घर पर फायरिंग करवाई थी। अनमोल बिश्नोई लारेंस बिश्नोई का चचेरा भाई है। जब अनमोल बिश्नोई ने फिरौती मांगी थी, तब वह विदेश में था। फायरिंग के लिए विक्की लाला के साथ मिलकर शशांक पांडेय और मनीष कुमार यादव ने पिस्टल की सप्लाई बिश्नोई गैंग को की थी। विक्की गर्ग उर्फ लाला पुत्र जयकिशन निवासी शक्तिनगर नजदीक मानव चौक अंबाला एवं शशांक पांडेय इस समय अंबाला जेल में बंद हैं। असलहा सप्लाई करने के संबंध में कुरुक्षेत्र के शाहाबाद थाने में मनीष पर कई मुकदमें दर्ज हैं। 

Also Read