महराजगंज में अतिक्रमण विरोधी अभियान : 5 दुकानों को हटाया गया, स्थानीय लोगों की शिकायतों पर कार्रवाई

UPT | महराजगंज में अतिक्रमण विरोधी अभियान

Oct 23, 2024 13:17

महराजगंज में सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी कार्यालय के पास अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलाया गया। इस दौरान प्रशासन ने बुलडोजर से कई अवैध दुकानों को हटाया, जिसमें पांच दुकानों को तोड़ा गया...

Maharajganj News : महराजगंज में सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी कार्यालय के पास अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलाया गया। इस दौरान प्रशासन ने बुलडोजर से कई अवैध दुकानों को हटाया, जिसमें पांच दुकानों को तोड़ा गया। अभियान के दौरान अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई। कार्यालय के सामने कुछ लोगों ने अवैध रूप से शासकीय भूमि और सड़क पर झोपड़ी लगाकर चाय, समोसे आदि की दुकानें खोल रखी थीं।

दुकानदारों के खिलाफ प्रशासन सख्त
वहीं प्रशासन ने इसे खाली कराने के लिए पहले भी कई बार अभियान चलाया था, लेकिन कुछ दिनों बाद ही अतिक्रमण फिर से शुरू हो जाता था, जिससे समस्याएं बढ़ गई थीं। एआरटीओ विनय कुमार के नेतृत्व में कार्यालय के आसपास अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया गया, जिसके तहत शासकीय भूमि और सड़क को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया।



वाहन खड़े करने वालों के खिलाफ कार्रवाई
उन्होंने बताया कि आम जनता से लगातार शिकायतें आ रही थीं कि दुकानदार अपने दुकानों के सामने सड़क पर वाहन खड़ा करते थे और इससे विवाद उत्पन्न होता था। इस समस्या का समाधान करते हुए बुलडोजर से दुकानों को हटाया गया और भूमि को अतिक्रमण मुक्त किया गया। इसके साथ ही, कार्यालय के सामने सड़क पर वाहन खड़ी करने वालों के खिलाफ चालान की कार्रवाई भी की गई।

Also Read