Maharajganj News : मां की डांट से नाराज होकर दिल्ली भागे तीन बच्चे, पुलिस ने चार दिन में किया सकुशल बरामद

UPT | पुलिस ने किया सकुशल बरामद

Jun 29, 2024 17:04

महराजगंज में नाराज होकर घर से गए तीनों बच्चों को पुलिस और स्वाट ने दिल्ली से किया बरामद,परीजनो को किया सुपुर्द।

Short Highlights
  • 24 तारीख को घर से निकल गए थे तीनों बच्चे।
  • इधर उधर भटकते हुए दिल्ली के नजफगढ़ पहुंचे।
  • पुलिस टीमों ने समन्वय करके तीनों बच्चों को किया बरामद।
Maharajganj News : महाराजगंज से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जहां एक मां द्वारा पढ़ाई को लेकर डांटे जाने पर तीन बच्चे घर से भाग गए। यह घटना 24 जून, 2024 को हुई, जब गुजरौलिया गांव, बृजमनगंज थाना क्षेत्र की एक महिला ने अपने तीन बच्चों के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई। बच्चों में एक 14 वर्षीय लड़की, एक 6 वर्षीय लड़का और एक 3 वर्षीय बालिका शामिल थीं।

दिल्ली के नजफगढ़ में मिली
पुलिस अधीक्षक सोमेन्द्र मीना ने तुरंत कार्रवाई करते हुए पुलिस और स्वाट टीमों को बच्चों की खोज के लिए निर्देशित किया। चार दिनों की कड़ी मेहनत के बाद, 28 जून को सुबह 9 बजे तीनों बच्चों को दिल्ली के नजफगढ़ इलाके से सकुशल बरामद कर लिया गया। पुलिस ने अन्य जिलों, रेलवे और बस स्टेशनों से समन्वय करके बच्चों का पता लगाया। बच्चों को सुरक्षित बरामद करने के बाद उन्हें थाने लाया गया, जहां उनके परिजनों को सौंप दिया गया। अब पुलिस कानूनी प्रक्रिया के तहत बच्चों के बयान दर्ज कर रही है और आगे की कार्रवाई कर रही है।



डांटे पर नाराज बेटी घर से निकली
जांच में पता चला कि बच्चों के पिता घर से दूर नौकरी करते हैं, जबकि मां बच्चों के साथ घर पर रहती हैं। 14 वर्षीय बड़ी बेटी को मां ने पढ़ाई को लेकर डांटा था, जिससे नाराज होकर वह अपने छोटे भाई-बहन को साथ लेकर घर से निकल गई। भटकते-भटकते वे दिल्ली तक पहुंच गए जिसने जल्द ही बच्चों को सुरक्षित घर वापस पहुंचाया।

Also Read