Maharajganj News : संचारी रोगों के नियंत्रण व दस्तक अभियान का रैली निकालकर किया गया शुभारंभ

UPT | जागरूकता रैली निकालते हुए

Jul 01, 2024 16:24

सीएचसी प्रभारी डाक्टर अमित विक्रम सिंह ने बताया कि जल जनित बीमारियों के रोक थाम के लिए लोगों को खुद सजग रहने की आवश्यकता है। इसलिए अपने-अपने घरों के साथ पास जल भराव न होने दें …

Maharajganj News : संचारी रोगों के रोक थाम के लिए शासन द्वारा चलाए जा रहे अभियान के तहत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घुघली में भी डाक्टर अमित विक्रम सिंह व नगर अध्यक्ष के नेतृत्व में रैली निकाल कर अभियान की शुभारंभ किया गया।
क्या कहते हैं चिकित्सा प्रभारी अमित विक्रम सिंह इस अवसर पर सीएचसी प्रभारी डाक्टर अमित विक्रम सिंह ने बताया कि जल जनित बीमारियों के रोक थाम के लिए लोगों को खुद सजग रहने की आवश्यकता है। इसलिए अपने-अपने घरों के साथ पास जल भराव न होने दें तथा पानी भरे हुए स्थान पर मिट्टी डाल दें जिससे मच्छरों को पनपने का मौका ना मिल सके। इसी से रोगों पर नियंत्रण लगाया जा सकता है अगर कोई बच्चा बुखार से पीड़ित होता है तो तुरंत इलाज के लिए उसे सरकारी अस्पताल पर ले जायें। और उन्होंने कहा कि सभी संचारी रोगों को जैसे मलेरिया, फाइलेंरिया, दिमागी बुखार, कालाजार, आदि पर एक साथ जागरूकता द्वारा प्रहार इन संचारी बीमारियों को दूर भगाया जा सकता है।   गोरखपुर में भी निकाली गई संचारी रोग दस्तक की अभियान की रैली वहीं जनपद गोरखपुर में भी संचारी रोग दस्तक अभियान की शुभारंभ की गई यह रैली सीएमओ कार्यालय से टाउन हाल चौराहे तक निकाली गई। इस रैली से यह स्वच्छता और बरसात के मौसम में होने वाली बीमारी के प्रति जागरूकता अभियान के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया जिसमें गोरखपुर के महापौर मंगलेश श्रीवास्तव व मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने हरी झंडी दिखाकर संचारी रोग दस्तक अभियान के रैली को रवाना किया। जिसमें नगर निगम से जुड़े सफाई कर्मचारी जिला अस्पताल के एनम नर्स के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर मौजूद रहे।

Also Read