Jhansi News : 3 असिस्टेंट कमिश्नर पर खुलेआम रिश्वत मांगने का आरोप, अधिवक्ताओं ने उठाई भ्रष्टाचार की आवाज

UPT | प्रतीकात्मक फोटो।

Jun 26, 2024 02:36

झांसी टैक्स बार एसोसिएशन और विभागीय अधिकारियों की बैठक में अधिवक्ताओं ने 3 असिस्टेन्ट कमिश्नर पर खुलेआम रिश्वत मांगने का आरोप लगाया। अधिवक्ताओं का कहना है कि ये अधिकारी पंजीयन जारी करने के नाम पर रकम वसूलते हैं और न देने पर पंजीयन निरस्त करने की धमकी देते हैं।

Jhansi News : राज्यकर विभाग में भ्रष्टाचार का बड़ा खुलासा हुआ है। सोमवार को झांसी टैक्स बार एसोसिएशन और विभागीय अधिकारियों की बैठक में अधिवक्ताओं ने 3 असिस्टेंट कमिश्नर पर खुलेआम रिश्वत मांगने का आरोप लगाया। अधिवक्ताओं का कहना है कि ये अधिकारी पंजीयन जारी करने के नाम पर रकम वसूलते हैं और न देने पर पंजीयन निरस्त करने की धमकी देते हैं।

बैठक में भड़के अधिवक्ता
जीएसटी से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए आयोजित बैठक में अधिवक्ताओं ने जब रिश्वतखोरी के आरोप लगाए तो हॉल में सन्नाटा छा गया। अधिवक्ताओं ने कहा कि काम पूरा करने के लिए जेब गरम करने तक के शब्द कर्मचारियों द्वारा बोले जाते है, जो बेहद शर्मनाक है। कुछ कर्मचारी तो यह भी कहते हैं कि साहब से मिल लिए कि नहीं।

अधिवक्ताओं ने उठाई ये मांगें
  • वेट (वाणिज्य कर) के वादों से संबंधित वसूली की कार्रवाई अमीनों के माध्यम से न की जाए।
  • पुरानी वसूली की रिपोर्ट खाता पालक से वसूली रजिस्टर के आधार पर ली जाए।
  • कर्मचारी कार्यालय में वीडियो गेम खेलकर टाइम पास न करें।
  • जीएसटी अधिनियम के तहत धारा 61 और 73 के नोटिस में अधिवक्ता का नाम लिखा जाए।
  • पंजीयन प्रार्थना पत्रों का निस्तारण तिथि के अनुसार किया जाए।
अधिकारियों ने दिया आश्वासन
आरोपों से घबराए अधिकारियों ने 3 असिस्टेन्ट कमिश्नर की जांच कराने का आश्वासन दिया। बैठक में मौजूद एडिशनल कमिश्नर ग्रेड-1 ने अधिवक्ताओं की मांगों को भी गंभीरता से लिया और जल्द समाधान का वादा किया। 

Also Read