बुंदेलखंड औद्योगिक विकास प्राधिकरण : नोएडा के बाद अब झांसी का होगा विकास, नौकरियों की लगेगी कतार

Google Image | Symbolic Photo

Jan 07, 2024 15:25

इसका विकास वर्ल्ड क्लास सिटी के रूप में तैयार किया जाएगा। इसके लिए भूमि अधिग्रहण का कार्य किया जा रहा है, इसके बाद विश्व प्रसिद्ध सलाहकार का चयन और मास्टर प्लान तैयार करने का कार्य किया जाएगा...

Short Highlights
  • नोएडा के बाद अब झांसी में भी विकास और समृद्धि की लहर आएगी
  • जमीन खरीदने से लेकर पद सृजन जैसे कुछ 20 प्रस्तावों पर मोहर लगाई गई है
  • औद्योगिक शहर का विकास इंटरनेशनल मानकों पर किया जाएगा

 

 

 

Jhansi News: उत्तर प्रदेश के नोएडा के बाद अब झांसी में भी विकास और समृद्धि की लहर आएगी। बुंदेलखंड औद्योगिक विकास प्राधिकरण की बैठक में भविष्य के कई उम्मीदों को हवा दी है।  बैठक में जमीन खरीदने से लेकर पद सृजन जैसे कुछ 20 प्रस्तावों पर मोहर लगाई गई है। बैठक में यह तय हुआ कि नोएडा (न्यू ओखला इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी) के बसने के पुरे 48 साल बाद अब  झांसी में बसने जा रहे औद्योगिक शहर का विकास इंटरनेशनल मानकों पर किया जाएगा । यह भी दावा किया गया कि बीडा जब  पूरी तरह से आकार लेगा तो नोएडा से कहीं अधिक बेहतर होगा।

बैठक हुई पुरी
आयुक्त सभागार में बीडा (बुन्देलखण्ड औद्योगिक विकास प्राधिकरण) की पहली बोर्ड बैठक कृषि उत्पादन आयुक्त और अवस्थापना और औद्योगिक विकास आयुक्त मनोज कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर लगभग 48 सालों बाद उत्तर प्रदेश में नोएडा की तर्ज पर औद्योगिक शहर बसाया जाएगा। इसका विकास वर्ल्ड क्लास सिटी के रूप में तैयार किया जाएगा। इसके लिए भूमि अधिग्रहण का कार्य किया जा रहा है, इसके बाद विश्व प्रसिद्ध सलाहकार का चयन और मास्टर प्लान तैयार करने का कार्य किया जाएगा।

कई प्रस्ताव हुए पेश
बैठक में बीडा ऑफिस से लेकर स्टाफ की तैनाती तक विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की गई। मुख्य कार्यपालक अधिकारी, बीडा अमृत त्रिपाठी ने 20 प्रस्ताव प्रस्तुत किए , जिनका अनुमोदन किया गया।

यह थे मौजूद
बैठक में मण्डलायुक्त डॉ. आदर्श सिंह, जिलाधिकारी अविनाश कुमार, एसीईओ प्रवीण वर्मा, अधीक्षण अभियन्ता राकेश सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व वरुण कुमार पाण्डेय, उप जिलाधिकारी सदर परमानन्द, प्रभारी जिला सूचना अधिकारी अरविन्द गौर आदि उपस्थित रहे।

यह खबर भी पढ़े- https://uttarpradeshtimes.com/meerut/gautam-buddh-nagar/yeida-to-develop-4-new-sectors-near-jewar-international-airport-ceo-arun-vir-singh-said-draft-sent-to-government-1504.html

Also Read