Railway News : स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस के यात्रियों ने झांसी में मचाया हंगामा, 50 मिनट तक ट्रेन रही रुकी

सोशल मीडिया | रेलवे ने कोच बी-6 के यात्रियों को रेलवे टिकट का पैसा वापस करने का फैसला किया है।

May 23, 2024 04:57

दिल्ली से विशाखापट्टनम जा रही स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस के बी-6 कोच में सवार यात्रियों को बुधवार को 700 किलोमीटर तक गर्मी में सफर करना पड़ा। ट्रेन का एसी दिल्ली से चलने के दौरान ही खराब हो गया था। यात्रियों ने बार-बार रेलवे अधिकारियों से कोच बदलने की गुहार लगाई, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई।

Short Highlights
  • गर्मी से बेहाल यात्रियों ने भोपाल में कोच बदलने का किया आग्रह
  • ग्वालियर में भी एसी ठीक कराने की गुहार

 

Railway News : दिल्ली से विशाखापट्टनम जा रही स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस के यात्रियों के लिए बुधवार का सफर एक भयानक सपने से कम नहीं था। ट्रेन के बी-6 कोच का एसी खराब होने के कारण यात्रियों को 700 किलोमीटर तक तपते तंदूर जैसी गर्मी का सामना करना पड़ा। मथुरा, आगरा और ग्वालियर में भी यात्रियों ने एसी ठीक कराने की गुहार लगाई, लेकिन रेलवे ने उनकी अनदेखी की।

यात्रियों का सब्र जवाब दे गया 
ट्रेन के झांसी पहुंचने पर यात्रियों का सब्र जवाब दे गया और उन्होंने जमकर हंगामा किया। हंगामे के दौरान ट्रेन चलने लगी तो यात्रियों ने पांच बार चेन पुलिंग की। झांसी स्टेशन पर करीब 50 मिनट तक ट्रेन खड़ी रही। बाद में पहुंचे रेलवे अधिकारियों और सुरक्षा बल ने भोपाल में कोच बदलवाने की बात यात्रियों को समझाकर ट्रेन को रवाना कराया।

यात्रियों ने झेली तमाम परेशानियां
थर्ड एसी कोच बी-6 के यात्रियों को 700 किलोमीटर तक गर्मी में सफर करना पड़ा। मथुरा, आगरा और ग्वालियर में भी यात्रियों ने एसी ठीक कराने की गुहार लगाई, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। ट्रेन के स्लीपर कोच में भी पहले से ही क्षमता से अधिक यात्री सवार थे, जिसके कारण थर्ड एसी कोच के यात्रियों को वहां भी कोई राहत नहीं मिली।
 

Also Read