झांसी में पुजारी की बेरहमी से हत्या : सिर और नाक में ठोक दी कील, दान के पैसों को लेकर हुआ था विवाद

UPT | झांसी में पुजारी की बेरहमी से हत्या

Jul 03, 2024 19:26

झांसी के एक मंदिर के पुजारी की बेरहमी से हत्या कर दी गई। आरोप है कि लाश को मंदिर के बाहर फेंककर फर्श पर फैले खून को धोकर साफ कर दिया है।

Short Highlights
  • झांसी में पुजारी की बेरहमी से हत्या
  • सिर और नाक में ठोक दी कील
  • दान के पैसों को लेकर हुआ था विवाद
Jhansi News : झांसी से हत्या की एक ऐसी वारदात सामने आई है, जिसने लोगों को सन्न कर दिया है। यहां एक मंदिर के पुजारी की बेरहमी से हत्या कर दी गई। आरोप है कि लाश को मंदिर के बाहर फेंककर फर्श पर फैले खून को धोकर साफ कर दिया है। पुजारी के सिर और नाक में भी कील ठोक दी गई।

दान के पैसों में हिस्सेदारी की मांग
झांसी के बरल गांव में कुचबंदिया बाबा का मंदिर है। मंदिर की देख-रेख मंगल बाबा नाम का पुजारी करता था। उनकी उम्र 55 वर्ष बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक मंगल बाबा करीब 25 सालों से मंदिर की पूजा करते थे। लेकिन कुछ साल पहले मेहरबान अहिरवार को मंदिर का महंत बना दिया था। मेहरबान अहिरवार की मंदिर परिसर में ही प्रसाद की दुकान थी। आरोप है कि वह पुजारी से मंदिर को मिले दान के पैसों में से 50 फीसदी हिस्सा मांगने लगा। लेकिन मंगल बाबा देने को तैयार नहीं थे।
 
विवाद के बाद हत्या का आरोप
आरोप के मुताबिक मंगल बाबा के खिलाफ दुकानदार साजिश रचने लगा। मौका मिलने पर दान की पेटी में से पैसे भी निकाल ले जाता था। मंगलवार को पुजारी और दुकानदार के भाई के बीच किसी बात पर विवाद हो गया। आरोपी ने मंगल बाबा की पिटाई कर दी। इसके बाद जब पुजारी बेसुध हो गया तो आरोपी ने उसके दाढ़ी के बाल उखाड़ लिए और उसके सिर और नाक में तीन बार मंदिर की लोहे की सांग (कील) ठोंक दी। सुबह लोगों के आने से पहले ही लाश को बाहर फेंककर खून से सने फर्श को साफ कर दिया।

पुलिस ने मामले की जांच शुरू की
गांव में सूचना फैल गई कि मंगल बाबा मर गया। इसके बाद परिजन मौके पर पहुंचे और शव को उठाकर घर ले गए। पुलिस को भी मामले की सूचना दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है। हत्या का आरोपी फरार है। हालांकि पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है और पूछताछ की जा रही है। मामले पर जानकारी देते हुए थाना प्रभारी ने बताया कि पोस्टमार्टम के लिए शव को भेज दिया गया है। आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Also Read