Jhansi News : चौकी प्रभारी ने एक मामले में एसी की मांग की, शिकायत पर हुई जांच, फिर बदले गए कई चौकी प्रभारी

UPT | यूपी पुलिस।

Jul 05, 2024 02:01

नैनागढ़ चौकी प्रभारी द्वारा एक मामले में रिपोर्ट लगाने के लिए एसी की डिमांड करने का मामला सामने आया है। यह डिमांड एसएसपी राजेश एस तक पहुंच गई, जिसके बाद जांच कराई गई और शिकायत सही पाई गई। एसएसपी ने तत्परता दिखाते हुए चौकी प्रभारी को तत्काल लाइन हाजिर कर दिया।

Jhansi News : नैनागढ़ चौकी प्रभारी ने एक मामले में रिपोर्ट लगाने के लिए एसी की मांग की थी, जिसकी शिकायत ने उच्च स्तरीय पुलिस अधिकारियों तक पहुंचाई। जांच के बाद शिकायत सही पाई गई और चौकी प्रभारी को तत्काल लाइन हाजिर कर दिया गया। इसके साथ ही कई अन्य तबादले और नियुक्तियां भी की गईं, जिसमें प्रमुख न्यायिक सम्मन सेल और विभिन्न प्रभारियों को नई जगहों पर नियुक्त किया गया।

एसएसपी को मिली शिकायत
कुछ पार्षदों ने एसएसपी से शिकायत की थी कि नैनागढ़ चौकी प्रभारी एक मामले में रिपोर्ट लगाने के लिए एसी की मांग कर रहे हैं। पार्षदों ने इस संबंध में एसएसपी को सुबूत भी प्रस्तुत किए। शिकायत की जांच के बाद, जांच अधिकारी ने पार्षदों की शिकायत को सही पाया।

जांच के बाद कार्रवाई
जांच में शिकायत सही पाए जाने पर एसएसपी ने चौकी प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया। उनकी जगह किला गेट चौकी प्रभारी गिरजेश कुमार को भेजा गया है।

इसके साथ ही एसएसपी ने अन्य कई तबादले और नियुक्तियां की हैं
  • राजेश कुमार को प्रभारी न्यायिक सम्मन सेल बनाया गया।
  • प्रभात कुमार सिंह को आईसीसीसी में नियुक्त किया गया।
  • मुकेश कुमार सिंह को साइबर थाना से डीसीआरबी में स्थानांतरित किया गया।
  • रविंद्र नाथ यादव को प्रभारी साइबर थाना बनाया गया।
  • कुलदीप पंवार को बबीना से चौकी प्रभारी किला गेट नियुक्त किया गया है। 

Also Read