Bundelkhand University : बीयू वार्डन पर मारपीट का आरोप, छात्रों ने किया प्रदर्शन, 15 दिनों का हॉस्टल प्रतिबंध

सोशल मीडिया | बीयू छात्रों ने हॉस्टल वार्डन पर मारपीट का आरोप लगा किया प्रदर्शन

May 12, 2024 10:55

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय (बीयू) में हॉस्टल वार्डन पर मारपीट करने का आरोप लगाते हुए छात्रों ने मंगलवार को जमकर प्रदर्शन किया। छात्रों का आरोप है कि वार्डन ने प्रथम और द्वितीय वर्ष के छात्रों के साथ मारपीट की और उन्हें धमकाया।

Short Highlights
  • वार्डन को 15 दिनों के लिए हॉस्टल जाने पर रोक
  • वार्डन से पूछताछ जारी
  • उचित कार्रवाई का आश्वासन
Jhansi News : बुंदेलखंड विश्वविद्यालय (बीयू) में छात्रों का गुस्सा शनिवार को उस वक्त फूट पड़ा जब हॉस्टल वार्डन पर छात्रों के साथ मारपीट करने का आरोप लगा। छात्रों ने वार्डन के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करते हुए जमकर प्रदर्शन किया। इस हंगामे के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी वार्डन को 15 दिनों के लिए निलंबित कर दिया है।

ये है पूरा मामला
इस घटना के विरोध में छात्रों ने कुलपति कार्यालय का घेराव कर दिया और वार्डन के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। सूचना पर विश्वविद्यालय प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और छात्रों को समझाकर शांत किया। छात्रों ने बताया कि 4 मई को समता पुरुष छात्रावास में वार्डन ने प्रथम वर्ष के छात्रों के साथ मारपीट की थी। उन पर दबाव बनाकर माफीनामा भी लिखवाया गया।

गले में चेन खींचकर चोट पहुंचाई
इसके बाद शनिवार को वार्डन ने द्वितीय वर्ष के एक छात्र के साथ मारपीट की और गले में चेन खींचकर चोट पहुंचाई। इस घटना से गुस्साए छात्रों ने मंगलवार को प्रदर्शन कर वार्डन पर कार्रवाई की मांग की। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के कुलानुशासक मंडल के सदस्यों ने छात्रों की बात सुनी और उन्हें आश्वासन दिया कि मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

15 दिन की लगी रोक
कुलानुशासक मंडल ने 15 दिनों के लिए वार्डन को हॉस्टल में जाने पर रोक लगा दी है। वहीं, चीफ प्रॉक्टर प्रो. आरके सैनी ने बताया कि वार्डन से पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
 

Also Read